Bikaner Royal Family Property Dispute: बीकानेर के राज घराने का संपत्ति विवाद एक बार फिर गहरा गया है. जहां पिछले लंबे समय से चर्चाओं में रहा ये विवाद एक बार फिर तब सुर्ख़ियों में आ गया जब बीकानेर पूर्व से विधायक और राज घराने से ताल्लुक़ात रखने वाली सिद्धि कुमारी ने इस्तगासे के ज़रिए सदर थाने में अपनी बुआ सहित अन्य चार के ख़िलाफ़ मामला दर्ज करवाया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इस FIR के ज़रिए सिद्धि कुमारी ने सोनी बुआ राज्यश्री कुमारी सहित अन्य पाँच पर धोखाधड़ी और कूट रचित दस्तावेज बनाने के आरोप लगाते हुए जाँच की माँग की है इस पर पुलिस ने FIR दर्ज करते हुए गहनता से जाँच भी शुरू कर दी है. एसपी तेजस्वनी गौतम ने बताया कि FIR करवायी गई है जाँच की जा रही है. आपको जानकारी दे दे कि बीकानेर राजघराने में संपत्ति का विवाद लंबे समय से चल रहा है लेकिन हाल ही में परिवार की मुखिया राजमाता सुशीला कुमारी के निधन के बाद से ये विवाद ने ज़्यादा तूल पकड़ लिया और बुआ और भतीजी सम्पति को लेकर खुलेतौर पर आमने सामने आ खड़ी हुई है.


पिछले दिनों चुनाव के दौरान सिद्धि कुमारी द्वारा चुनाव आयोग में पेश की गई संपत्ति की जानकारी पर उनकी बुआ राज्यश्री ने सवाल खड़े करते हुए चुनाव आयोग शिकायत की थी इस पर राजनीतिक रूप से काफ़ी हल्ला भी मचा था, अब उसकी प्रतिक्रिया में सिद्धि कुमारी ने इस्तगासे के ज़रिए सदर थाने में मामला दर्ज करवाते हुए अपनी बुआ के ख़िलाफ़ खुलेआम मोर्चा खोल दिया है. एक तरफ़ राज्यश्री जो की स्वर्गीय महाराजा करणी सिंह की बेटी हैं तो वही दूसरी तरफ़ बीकानेर पूर्व से बीजेपी की लगातार चौथी बार एमएलए सिद्धि कुमारी है.


ये भी पढ़ें- 


खेरवाड़ा कस्बे में अयोध्या ले जाई जा रही 108 फीट लंबी अगरबत्ती का हुआ भव्य स्वागत


Aaj Ka Rashifal: मिथुन, कर्क और कुंभ के लिए बड़े फैसले का दिन आज, तुला वालों को मिलेगी तरक्की, जानें अपना राशिफल