Sridungargarh: बीकानेर के श्रीडूंगरगढ़ सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में पूरी रात हंगामा मचा रहा, जब एक प्रसूता के साथ आए परिजनों के साथ अस्पताल में कार्यरत नर्सिंग स्टाफ द्वारा दुर्व्यवहार किया गया और 108 एंबुलेंस के कार्मिकों द्वारा मारपीट की गई. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

परिजनों का आरोप है कि कल दोपहर में वह प्रसूता को लेकर अस्पताल पहुंचे, लेकिन उसे संभालने के लिए अस्पताल में कोई गायनिक डॉक्टर नहीं था और नर्सिंग स्टाफ द्वारा भी उन्हें किसी तरह का इलाज मुहैया नहीं करवाकर इधर उधर की बातें कर पूरे दिन घुमाया गया. वहीं, देर रात बोला गया कि प्रसूता की हालत गंभीर है.


ऐसे में जब परिजनों ने डॉक्टर की जानकारी चाही तो नर्सिंग स्टाफ द्वारा दुर्व्यवहार किया गया और आनन-फानन में रात के 12:00 बजे दूसरे डॉक्टर को बुलाकर उनको रेफर कार्ड बनाकर बीकानेर रेफर कर दिया गया. जब 108 एंबुलेंस को बुलाया गया तब नर्सिंग स्टाफ और 108 एंबुलेंस के कार्मिकों द्वारा परिजनों के साथ मारपीट की गई, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. 


गौरतलब है कि सरकारी अस्पताल में कार्यरत गायनिक डॉ द्वारा मरीजों को नहीं देखा जाता है और अपनी हाजरी लगाकर मुख्यालय छोड़ कर चले जाते हैं. लगभग 1 सप्ताह का रिकॉर्ड देखा जाए तो यहां डिलीवरी के लिए करीब 20 प्रसूताएं अस्पताल पहुंची है, लेकिन सभी को किसी तरह का बहाना बनाकर बीकानेर और किसी निजी अस्पताल में रेफर कर दिया जाता है. बार-बार इसकी शिकायत भी की गई है, लेकिन किसी तरह की कोई सुनवाई नहीं हुई है. हालांकि ज़ी मीडिया इस वायरल वीडियो की पुष्टि नहीं करता है. 


Reporter- Tribhuwan Ranga 


यह भी पढ़ेंः महज 53 साल की उम्र में फैंस को रुलाकर चले गए सिंगर kk, कंसर्ट में गाते समय आया हार्ट अटैक