Rajasthan Budget 2024: राजस्थान कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने मंत्रियों के स्पेशल असिस्टेंट पर ही अपने मंत्रियों की जासूसी के आरोप लगाए हैं. गोविंद डोटासरा ने कहा कि मंत्रियों के एसए उनके मन मुताबिक नहीं लगे. विभागों में मंत्रियों की नहीं चल रही है और ब्यूरोक्रेसी पूरी तरह हावी है. डोटासरा ने कहा कि जो मंत्रियों के एसए लग रहे हैं. वो मंत्रियों की जासूसी कर रहे हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

 



मंत्रियों के एसए दिल्ली या ब्यूरोक्रेसी के सुप्रीमो को रिपोर्ट कर रहे हैं कि यह फाइल आई है. यह फाइल इधर जा रही है उधर जा रही है. मंत्री यह देख रहा है, यह पूछ रहा है या कह रहा है. डोटासरा ने कांग्रेस विधायक दल की बैठक से पहले यह बात कही. पीसीसी चीफ डोटासरा ने इसे प्रजातंत्र का घोर अपमान और प्रजातंत्र की हत्या करार दिया.


यह भी पढ़ें- Dungarpur News: बिना स्वीकृति निर्माण रुकवाने गई नगरपरिषद की टीम से बदसलूकी


उन्होंने कहा कि अपने विभाग का काम करने के लिए मंत्री स्वतंत्र होना चाहिए, लेकिन मंत्री तो इस्तीफा लिए घूम रहे हैं. डोटासरा बोले कि यह कितना ​हास्यास्पद, शर्मनाक और अपमानजनक बात है कि एक मंत्री इस्तीफा देता है. 20-25 दिन अपने इस्तीफे को गुप्त रखता है और करीब 10 दिन हो जाने के बाद भी आज तक साफ नहीं है कि इस्तीफा मंजूर हुआ भी है या नहीं है. 


यह भी पढ़ें- Kota News: बड़ौदा ग्रामीण बैंक में टेबल फैन चलाना पड़ा भारी, भीषण आग से...


डोटासरा ने कहा कि कृषि से संबंधी बजट को लेकर जितने भी प्रस्ताव शामिल किए गए हैं, क्या किरोड़ी लाल मीणा की जानकारी में हैं? क्या अधिकारियों ने उनसे चर्चा की है. डोटासरा ने बजट से पहले सवाल उठाते हुए कहा कि मुख्यमंत्री बजट के पूर्व बैठकों में सुझाव ले रहे थे और अलग-अलग वर्ग से चर्चा की है, लेकिन वित्त मंत्री दीया कुमारी जो बजट पेश करेंगी. उन्होंने कितनी बैठक ली.


यह भी पढ़ें- Tonk News: बजरी माफियाओं के कहर से काल का ग्रास बना पुलिस जवान


वित्त मंत्री के नाते वे कितनी बैठकों में मौजूद रहीं? डोटासरा ने पूछा कि बजट में वित्त मंत्री का विज़न आएगा या मुख्यमंत्री का विज़न आएगा. पीसीसी चीफ ने कहा कि यह नई परंपरा की शुरुआत कर रहे हैं ​कि बजट पढ़ेगा कोई, बजट बनाएगा कोई और उस पर काम फील्ड में कैसे कर पाएंगे.