Bundi: बून्दी शहर के पहाड़ी पर स्थित डोबरा महादेव मंदिर में दिनदहाड़े आज पुजारी की बेरहमी से हत्या कर दी गई. उसके बाद वहां से पौराणिक चार भुजा की मूर्ति को चुराकर ले गए, हत्या व मूर्ति चुराने की वारदात शहर में आग की तरह फैल गई. सभी ने निंदा करते हुए जल्द आरोपियों को गिरफ्तार कर मूर्ति बरामद करने की मांग की है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

राजघराने के वक्त से ही बूंदी शहर के पास स्थित पहाड़ी पर डोगरा महादेव मंदिर में आज लहूलुहान हालत में पुजारी का शव मिलने से हड़कंप मच गया मौके पर चरवाहे ने शव देखकर पुलिस को सूचना दी. उसके बाद जब जांच की तो वहां रखी पौराणिक चारभुजा की मूर्ति भी गायब मिली. इस पर यह कयास लगाए जा रहे हैं कि मूर्ति चोर जब मंदिर में आए तो उन्होंने पुजारी के साथ खूनी संघर्ष किया और पुजारी को धारदार हथियारों से मार गिराया.  हत्या के बाद शव को घसीटा गया और छतरी के एक तरफ छुपाने की कोशिश की गई. सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने हर पहलू पर जांच करते हुए आरोपियों की पहचान के प्रयास किए जा रहे हैं.


वहीं घटना की सूचना मिलने के बाद मंदिर समिति के सदस्य व भक्त लोग मौके पर पहुंच गए. वहीं, कोतवाली पुलिस के बाद एसपी एएसपी सहित पांच थाना पुलिस का जाब्ता मौके पर पहुंचा और फोरेंसिक जांच डॉग स्कॉर्ड सहित पुलिस अधिकारी जांच कर मौके से सबूत जुटाए जा रहे हैं. फिलहाल वारदात के बाद से ही क्षेत्र में सनसनी फैली हुई है. पुजारी विवेकानंद लाखेरी का रहने वाला था और अपने रिश्तेदारों के यहां बूंदी मंदिर में पूजा अर्चना का काम करता था.


हत्या के बाद हिंदू संगठनों से जुड़े लोगों में काफी रोष व्याप्त है. भाजपा नेता रुपेश शर्मा कांग्रेस नेता चर्मेश शर्मा ने मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर हत्या का खुलासा करने की मांग की है. वर्ष 2016 में हुई थी मूर्ति चोरी वर्ष 2016 में रात्रि के समय अज्ञात चोरों ने चारभुजा नाथ की पौराणिक मूर्ति को चुरा लिया था. 


उस दौरान भी काफी विरोध लोगों ने किया और पुलिस प्रशासन ने उसे काफी समय बाद बरामद किया. इस मामले में बूंदी जिले सहित टोंक जिले के 8 जनों को गिरफ्तार किया था. उसके बाद मूर्ति को बरामद किया लेकिन मूर्ति खंडित होने से वहां स्थापित नहीं किया, वहां नई मूर्ति स्थापित की थी, लेकिन बीती रात बदमाशों ने पुजारी के साथ हत्या की वारदात को अंजाम देकर मूर्ति चुरा कर ले गए. मौके पर छोड़कर छीनी हथोड़ा छोड़ गए, मूर्ति चोरी की वारदात के बाद बदमाशों ने मूर्ति के पास छोड़ गए औजार व अन्य वैज्ञानिक संसाधनों से फिलहाल पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है. 
Report- Sandeep Vyas

यह भी पढ़ें- आबकारी विभाग का आर्मी कैंटीन में दी जाने वाली शराब पर बड़ा फैसला, खरीदने से पहले पढ़ें ये खबर 


अपने जिले की खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें