Bundi Mehngai Rahat Camp:  राज्य सरकार द्वारा लोगों को महंगाई से राहत प्रदान करने के लिए सोमवार से राहत कैंपो की शुरूआत हो गयी. पहले दिन बूंदी के लाखेरी मे लगाए गये कैंप मे अलग अलग योजनाओं मे लाभ प्राप्त करने के लिए 1100 लोगों ने अपना रजिट्रेशन करवाया है. पालिका मे 35 वार्डो के लिए अलख अलग दिन राहत कैंप के लिए तय किये गये है. मुख्यमंत्री बजट घोषणा को लेकर लोगो को महंगाई से राहत देने के लिए सस्ती दर पर गैस सिलेंडर उपलब्ध करवाने से लेकर सौ युनिट बिजली फ्री देने के साथ चिरंजीवी योजना के लाभ के लिए रजिट्रेशन की शुरूआत कस्बे के वार्ड एक मे पुरानी कचहरी से हुई.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पालिका चैयरमेन आशा शर्मा ओर ईओ मोती शंकर नागर ने राहत कैंप की शुरूआत करते हुए लोगों से अपील की है कि सरकार द्वारा दी जाने वाली सुविधाओं का लाभ लेने के लिए आवश्यक दस्तावेज की पूर्ति कर शीघ्र ही रजिट्रेशन करवाए. पुरानी कचहरी मे राहत कैंप सुबह दस बजे शुरू हुआ.इसमें पालिका सहित मेडिकल से जुड़ी टीमें योग्य आवेदको का रजिट्रेशन करने मे जुटी रही.


कैंप समाप्त होने तक कुल 1100 लोगो का रजिट्रेशन हो पाया.इसमें निशुल्क घरेलु बिजली योजना में 216, गैस सिलेंडर योजना मे 78, अन्न पुर्णा पैकैट योजना मे 192, चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना मे 224 और चिरंजीवी दुर्घटना बीमा योजना मे 221 लोगों का रजिट्रेशन हुआ है. इसके अलावा रोजगार गारंटी योजना मे 96, सामाजिक सुरक्षा पेंशन योजना मे 65 आवेदन प्राप्त हुए.


ये भी पढ़ें- बूंदी: चार साल पुराने मामले में एक्ट्रेस पायल रोहतगी की पेशी, जवाहरलाल नेहरू और इंदिरा गांधी के खिलाफ की थी आपत्तिजनक टिप्पणी


इसके अलावा अन्य योजनाओं मे भी रजिट्रेशन किया गया है.ईओ मोती शंकर नागर ने बताया कि राहत कैंप पालिका क्षेत्र के 35 वार्डों में चरण बद्ध तरीके से लगाए जाएंगे.कैंप वार्ड स्तर लगेंगे ताकि लोगो को रजिट्रेशन करवाने के लिए परेशान नही होना पडे़.