Bundi news: राजस्थान के बूंदी जिले के रामगढ़ विषधारी अभ्यारण में आज बाघिन के साथ तीन शावक नजर आने से वन प्रेमियों एवं बून्दी सहित प्रदेश की जनता के खुशी की लहर दौड़ पड़ी है.आज ही के दिन 1 साल बाघिन को रामगढ़ अभ्यारण में लाया गया था, तभी से बाघ के कुनबे के बढ़ने का इंतजार लोगों को था. इससे पूर्व इसी जंगल में  2 साल से यहां टाइगर मौजूद है. वहीं आने वाले दिनों में एक बाघिन को और यहा लाया जा रहा है. डीएफओ संजीव शर्मा ने केमरे के फुटेज की पुष्टि की है देश के 52 वें व राजस्थान के चौथे टाइगर रिजर्व को पर्यटकों के लिए आज दिन काश बन गया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यह भी पढ़ें- 10 रुपए में 72 किमी चलती है ये जीप, झुंझुनू के कन्हैयालाल ने बनाई देसी इको फ्रेंडली कार​


बाघिन अपने तीन शावको के साथ
 बूंदी के रामगढ़ विषधारी टाइगर रिजर्व में बाघिन अपने तीन शावको के साथ नजर आई, उसके बाद से ही सोशल मीडिया पर बधाई देना शुरू हो गया, कुछ दिनो पूर्व ही राज्य के चौथे टाइगर रिजर्व रामगढ़ विषधारी टाइगर रिजर्व में  प्रदेश की तीसरी टाइगर सफारी शुरू हुई थी.राजस्थान प्रदेश में बूंदी जिले का रामगढ़ अभ्यारण क्षेत्र पौराणिक काल से ही बाघ बाघिन के विचरण के लाइक वातावरण यहां पर रहा है.


यह भी पढ़ें- जब आमने-सामने हुए वसुंधरा राजे-सचिन पायलट तो मुस्कुरा कर किया अभिवादन, सियासी गलियारे में बना चर्चा का विषय


 यहां पर पौराणिक काल में दर्जनों की संख्या में बाघ बाघिन  हुआ करते थे, उनके वातावरण के अनुकूल जंगल कुल क्षेत्रफल 150189.21 हेक्टेयर है अभ्यारण में टाइगर रिजर्व घोषित कर वाने के लिए लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला क्षेत्रीय विधायक एवं राज्यमंत्री अशोक चांदना के प्रयास काफी रहे हैं. लगातार रामगढ़ विषधारी अभ्यारण में दौरे करने के बाद अधिकारियों से समीक्षा की और उसके बाद जब बाघ बाघिन का  कुनबा बढ़ा तो सभी ने एक दसरे को बधाई बधाई दी है.