बूंदी: जिले में गौ भक्तों ने नंदी गौशाला निर्माण की मांग को लेकर जोरदार धरना प्रदर्शन किया. इस दौरान कलेक्ट्रेट के पास लाल बत्ती चौराहे पर सड़क मार्ग को जाम किया गया, जहां पुलिस ने सख्ती दिखाते हुए कुछ लोगों को हिरासत में लिया, लेकिन प्रदर्शनकारी उन्हें छुड़ाकर ले गए. इस दौरान महिलाओं ने भी पुलिस अधिकारियों को खरी-खोटी सुनाई और जोर जबरदस्ती करने से बाज आने की हिदायत दी महिलाओं ने पुलिस अधिकारियों की एक नहीं सुनी. हालांकि इस दौरान महिला पुलिसकर्मी मौजूद नहीं थी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बूंदी शहर में जो सड़कों पर गोवंश रहते हैं उन्हीं के लिए नंदी गोशाला का निर्माण करने की मांग को लेकर गौ भक्त गोपाल माहेश्वरी व वैभव मित्तल सहित अन्य गौभक्त पूर्व घोषित कार्यक्रम के तहत धरने पर थे, जहां हवन करने के बाद साधु संतों की अगुवाई में प्रदर्शन कर रहे थे. अचानक कलेक्टर मुर्दाबाद के नारे लगाते हुए सड़कों पर आ जमा हुए जहां सड़क मार्ग जाम कर दिया सड़क मार्ग जाम के बाद पुलिस ने सख्ती दिखाई और एकतरफा सड़क मार्ग करवा दिया हालांकि अभी प्रदर्शन जारी है और जिला कलेक्टर को मौके पर बुलाने की मांग कर रहे हैं.


 गौ भक्त गोपाल माहेश्वरी ने बताया कि वह 4 साल से जिला प्रशासन से नंदी गौशाला की मांग कर रहे हैं, लेकिन अभी तक इन न्नदियों के लिए कोई रास्ता नहीं दिखाई दे रहा . हमने कई बार ज्ञापन धरना प्रदर्शन किए लेकिन कभी सरकार ने हमारी नहीं सुनी आज शांतिपूर्ण प्रदर्शन कर रहे थे. इस दौरान पुलिस ने जोर जबरदस्ती की और कड़ाई दिखाई गई.


Reporter- Sandeep Vyas