Gangaur Uatsav Celebrated in Bundi: बूंदी के लाखेरी मे गणगौर उत्सव के दौरान चल रहे सांस्कृतिक कार्यक्रमों के दौरान तीसरे दिन रविवार रात मुबंई से आए कलाकारों की राजस्थानी गीतों पर बेहतरीन प्रस्तुति के साथ टेलेंट हंट के कलाकारों ने दर्शको को रोमांचित कर दिया. टेलेंट हंट के कलाकारो ने वंदे मातरम थीम व हनुमान चालीसा पर हैरत अंगेज करतबों के साथ प्रस्तुति दी. साथ ही भारत माता के साथ जय हनुमान व जय श्रीराम के जयघोष होने लगे.


गणगौर उत्सव के दौरान राजस्थानी गीतों पर बेहतरीन नृत्य


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इसी कड़ी मे लाखेरी की दस वर्षीय बालिका के नृत्य ने भी दर्शको को खुब रिझाया. गणगौर उत्सव के दौरान मुबंई से आई रूद्रा इवेंट की टीम ने राजस्थानी बॉलीवुड नाइट के दौरान राजस्थानी गीतों पर बेहतरीन नृत्य ओर टेलेंट हंट के कलाकारों के हैरत अंगेज करतबों के साथ दी प्रस्तुति ने दर्शकों को रोमांचित कर दिया. कार्यक्रम की शुरूआत रात नौ बजे गणेश वंदना से हुई. इसमें भी कलाकारों ने अलग अलग भाव भंगिमाएं प्रस्तुत की.इसके बाद राजस्थानी गीतो पर नृत्य की प्रस्तुति की शुरूआत हुई तो दर्शक झूम उठे.


राजस्थानी कार्यक्रम के दौरान म्हारी रूकण झुणक पायल बाजै, घुमर ,उमराव थारी बोली प्यारी लागे, ओर रंग दे , कालयो कुद पड्यो मेला म, के साथ अन्य गीतो पर नृत्य की मनमोहक प्रस्तुति दी.बीच बीच मे दर्शको का मुड बदलने के लिए हरियाणवी गीतो पर नृत्य प्रस्तुत किये.कार्यक्रम के दौरान लाखेरी की दस वर्षीय बालिका कृतिका ने राजस्थानी गीत म्हारे हिवडे मे जागी हुक ,म्हारे शक्ल दिखाओ जी पर जोरदार नृत्य प्रस्तुत किया. बालिका की प्रस्तुति से खुश होकर कई अतिथियों ने उसे नकद पुरस्कार से सम्मानित किया. कस्बे की यह बालिका सांस्कृतिक कार्यक्रम की प्रस्तुति मे काफी चर्चित है तथा बालिका अब तक स्कुल सहित राष्ट्रीय कार्यक्रमों में राजस्थानी गीतों पर अपनी प्रस्तुति देती आ रही है.


ये भी पढ़ें- कामदा एकादशी 2023: 1 या 2 अप्रैल को है कामदा एकादशी, 100 सालों बाद महासंयोग, सुख समृद्धि लक्ष्मी वृद्धि के लिए करें ये महाउपाय


बालिका की आकर्षक प्रस्तुति को देखते हुए पालिका प्रशासन ने अगले साल गणगौर पर एक दिन स्थानीय स्तर पर टेलेंट हंट प्रोग्राम करने का निर्णय लिया है जिससे स्थानीय प्रतिभा को उचित मंच मिल सके.


टैलेंट हंट के स्टार कलाकारों ने किया रोमांचित


गणगौर उत्सव की सांस्कृतिक संध्या को रूद्र इवेंट के कलाकारों ने यादगार बना दिया खासकर टीवी पर इंडिया गोट टैलेंट मे अपनी बेहतरीन प्रस्तुति से चर्चा में आए कलाकारों ने लाखेरी मे तीन प्रस्तुति मे दर्शको का दिल जीत लिया. पहली प्रस्तुति वंदे मातरम थीम पर रही जिसमें कलाकारों की पुरी टीम ने अपने शरीर के संतुलन ओर कला को बेहतर अंदाज मे प्रस्तुत किया.दुसरी प्रस्तुति हनुमान चालीसा पर आधारित थी.इसमें कलाकारों ने हनुमान चालीसा के गायन पर रोमांचित कर देने वाली प्रस्तुति दी. तीसरी प्रस्तुति मे जीरो ग्रेवेटी के आधार पर हुई. इसमें कलाकारों ने अपने शरीर का संतुलन बनाकर रिंग से निकलने ओर साथी कलाकारो के साथ सामंजस्य बनाकर डांस की प्रस्तुति दी.