Begun: फिरौती के लिए मांगे गए रुपये नहीं मिलने पर मारपीट कर हत्या करने के मामले में पारसोली थाना पुलिस ने हरियाणा के दो युवकों को गिरफ्तार किया है. आरोपियों द्वारा राजगढ़ थाना पारसोली निवासी कुलदीप शर्मा का अपहरण कर उसके पिता से उसे छोड़ने के बदले में फिरौती में 60 लाख रुपये की मांग की गई थी. पुलिस अधीक्षक श्री राजन दुष्यंत ने बताया कि राजगढ़ थाना पारसोली निवासी रूपशंकर शर्मा ने 12.05.22 को अपनी रिपोर्ट में बताया कि 08.05.22 को मेरा लडका कुलदीप शर्मा चितौडगढ़ जाकर आने की कहकर गया था, जो वापस नहीं आया. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

उसके फोन पर हमने फोन किया तो अन्य कोई व्यक्ति बात कर रहा था. 11.05.22 को मेरे लडके से बात हुई तो उसने बताया कि विनय धवन और उसके साथी मुझे राजगढ़ बस स्टैंड से बहला फुसलाकर गाड़ी में बिठाकर हरियाणा पंजाब ले गए है. मेरे से 60 लाख रुपये मांग रहे है, पिताजी आप 60 लाख रुपये लेकर आ जाओ या खाते में डलवा दो. 


इस पर मैने रुपये के लिए इनकार किया तो विनय धवन और उसके साथियों ने मेरे लडके को बुरी तरह से मारपीट कर अवैध वसूली और फिरौती के लिए विनय धवन ने मेरे बडे पुत्र नरेन्द्र शर्मा के मोबाइल पर वीडियो कॉल किया, वीडियो कॉल में मेरे लडके को देखा तो वह लहुलुहान हो रहा था और पुलिस मे रिपेार्ट करने से पुलिस आने से पहले मार देने की धमकी दे रहे थे.


उक्त रिपोर्ट पर अपहरण का मामला दर्ज किया गया और तत्कालीन थानाधिकारी मय जाब्ता के प्रार्थी के लड़के और आरोपी विनय धवन की तलाश मे गए, तो प्रार्थी का लडका कुलदीप शर्मा जेके सुपरस्पेस्लीटी हॉस्पिटल चरखी दादरी हरियाणा में भर्ती मिला, जिसको इलाज हेतु उसके परिजन एसएमएस हॉस्पिटल जयपुर लेकर आए, जहां पर इलाज के दौरान कुलदीप शर्मा की मृत्यु हो गई. मामले में विनय धवन और उसके साथियों के साथ कुलदीप शर्मा के साथ मारपीट करने से उसकी मृत्यु हो जाने से हत्या का मामला दर्ज किया गया.


फिरौती के लिए हत्या के मामले की गंभीरता को देखते हुए फरार आरोपियों की त्वरित गिरफ्तारी हेतु एसपी श्री राजन दुष्यंत न. थानाधिकारी पारसोली घेवरचन्द उनि के नेतृत्व में कोतवाली निम्बाहेड़ा के सउनि सुरज कुमार, पारसोली के हैड कानि सुभाष चन्द, कानि रणजीत सिंह और मस्तराम की एक पुलिस टीम का गठन किया गया. 
पुलिस टीम द्वारा प्रयास कर फिरौती के लिए हत्या के आरोपी हरियाणा के कन्हेटी थाना चरखी दादरी सदर तह और जिला चरखी दादरी हाल विला न. 16 डी एफ एल विलाज गुड़गांव रोड़ दूलिना झज्जर थाना सदर झज्जर जिला झज्जर निवासी 27 वर्षीय विनय धवन पुत्र आनन्द धवन जाट और हरियाणा के दादरी तोए थाना सदर झज्जर जिला झज्जर निवासी 21 वर्षीय सुनिल उर्फ सन्नी पुत्र सुरेन्द्र जाट को गिरफ्तार किया है.


यह भी पढ़ें - September Rashifal 2022: सितंबर का ये महीना, 5 राशियों के लिए खतरनाक, थोड़ा संभल कर रहें


दोनों आरोपियों से जांच करने पर ज्ञात हुआ कि आरोपी विनय धवन और मृतक कुलदीप शर्मा के बिच पैसे की लेनदेन थी, जो विनय धवन पैसे लेने के लिए प्रलोभन देकर मोबाइल से सम्पर्क कर कुलदीप शर्मा को झज्जर हरियाणा बुलाया और उसके बाद पैसे के लिए मारपीट कर उसके परिजनों से भी वीडियों कॉल पर मारपीट करते हुए दिखाकर पैसे मंगवाने की मांग की लेकिन परिजन रुपये देने में असमर्थ रहे. 


जिस कारण कुलदीप के साथ मुल्जिमान द्वारा मारपीट करने से उसकी मृत्यु होना पाया है. मृतक से मारपीट करने वाले आरोपियों विनय धवन और सुनिल उर्फ सन्नी को गिरफ्तार किया और न्यायालय में पेश किया गया. पुलिस अभिरक्षा में होकर आरोपियों से घटना में प्रयुक्त वाहन और मारपीट में उपयोग में लिए गए उपकरण की बरामदगी और अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी के प्रयास जारी है.


Reporter: Deepak Vyas


चित्तौड़गढ़ की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


खबरें और भी हैं...


वाल्मीकि समाज के विरोध के बाद गुलाबचंद कटारिया की सफाई, इतिहास में जो लिखा वही कहा


राजस्थान के 1 करोड़ 35 लाख परिवारों को मिलेगा फ्री मोबाइल और 3 साल के लिए फ्री इंटरनेट- सीएम गहलोत


बसे-बसाए घर को तहस-नहस कर देती हैं इस तरह की महिलाएं, जानें आपके घर में लक्ष्मी या....