वाल्मीकि समाज के विरोध के बाद गुलाबचंद कटारिया की सफाई, इतिहास में जो लिखा वही कहा
Advertisement

वाल्मीकि समाज के विरोध के बाद गुलाबचंद कटारिया की सफाई, इतिहास में जो लिखा वही कहा

Gulabchand Kataria: उदयपुर में पन्नाधाय पार्क और मूर्ति के अनावरण कार्यक्रम में बीजेपी नेता गुलाबचंद कटारिया के बयान पर विवाद हो गया है.

वाल्मीकि समाज के विरोध के बाद गुलाबचंद कटारिया की सफाई, इतिहास में जो लिखा वही कहा

Gulabchand Kataria: बीजेपी नेता गुलाबचंद कटारिया पहले महाराणा प्रताप पर दिए बयान को लेकर विवादों में आ चुके है. अब पन्नाधाय प्रतिमा अनावरण में बोलते हुए उदयसिंह को बचाने वाले कीरत को हरीजन कर दिया. बीजेपी नेता कटारिया के इस बयान पर राजनीति तेज हो गई. वाल्मिक समाज के कुछ लोगों ने भी बयान का विरोध जताया. 

इतिहास में जो लिखा, वही कहा- कटारिया

अपने बयान पर विवाद होने लगा तो गुलाबचंद कटारिया ने भी सफाई दी. गुलाबचंद कटारिया ने कहा कि इतिहास में कुंवर उदयसिंह को सुरक्षित निकालने वाले कीरत काका के लिए कई कविताओं में वर्णन है. इतिहासकारों ने भी वर्णन किया है. उसी के आधार पर उन्होंने भी कीरत काका की वीरता को याद किया था. जिस शब्द के साथ इतिहास में वर्णन था. उन्होंने भी उसी शब्द का इस्तेमाल किया. और उसी शब्द के नाम से एससी के जाति प्रमाण पत्र बनते है.

ये भी पढ़ें- प्रशासन गांवों के संग अभियान की मंत्री के सामने खुली पोल, बाप की अस्थियां लेकर आया बेटा

आपको बता दें कि उदपुर में पन्नाधाय पार्क और मूर्ति का अनावरण किया गया. जिसमें रक्षामंत्री राजनाथ सिंह भी शामिल हुए. इसी कार्यक्रम में पन्नाधाय, उदयसिंह, चंदन और कीरत की वीरता का बखान देते हुए गुलाबचंद कटारिया ने जो बयान दिया. उसको लेकर कुछ लोगों ने विरोध शुरु कर दिया. जिसके बाद वाल्मिक समाज ने विरोध करते हुए बीजेपी से मांग की है कि गुलाबचंद कटारिया को राजस्थान विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष के पद से हटाया जाए.

उदयपुर की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news