Chittorgarh, Begun: उपखण्ड क्षेत्र बेगूं के सामरिया स्थित मण्डना वनखंड में सोमवार रात्रि को कुछ लोगों द्वारा वन्य जीव का शिकार कर शराब ठेके पर मीट बनाए जाने की सूचना पर मौक़े पर पहुंचे वन कर्मियों के साथ करीब आधा दर्जन लोगों ने मारपीट कर दी, इस वारदात में दो वन कर्मी गंभीर रूप से घायल हो गए, जिनका बेगूं चिकित्सालय में उपचार करवाया जा रहा है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

क्षेत्रीय वन अधिकारी नारायण सिंह ने बताया कि सोमवार रात्रि को क्षेत्र के माण्डना संरक्षित वन क्षेत्र में कुछ लोगों द्वारा वन्यजीव का शिकार कर पास के शराब ठेके पर मीट पकड़े जाने की सूचना मुखबीर द्वारा मिलने पर क्षेत्र में तैनात वन कर्मी अपनी टीम के साथ मौके पर पहुंचे जहां, शराब ठेका बंद कर अंदर मीट पका रहे लोगों को वन कर्मियों द्वारा आवाज दी गई तो अंदर से लोगों बाहर निकलते ही वन कर्मियों के साथ लाठियों तथा सरियों से हमला कर लहूलुहान कर दिया.


इस वारदात में तीन-चार वन कर्मियों को चोटे आई इनमें से दो बंद करनी लहूलुहान होकर तथा हाथ पैर फैक्चर हो जाने से गंभीर घायल हो गए. अचानक हुए हमले से जान बचाकर भागे वन कर्मियों ने उनके साथ हुई वारदात की सूचना क्षेत्रीय वन अधिकारी एवं आला अफसरों को दी तो अधिकारियों ने मौके पर पहुंचकर घायल वन कर्मियों बेगूं चिकित्सालय पहुंचाया. क्षेत्रीय वन अधिकारी नारायण सिंह कच्छावा ने बताया कि उक्त मामले में बेगूं पुलिस थाने पर नामजद आरोपियों के विरुद्ध रिपोर्ट दी गई है.