Chittorgarh news: श्री सिद्ध पंचमुखी बालाजी सेवा संस्थान द्वारा संस्कार एवं जागरण के उद्देश्य से प्रति रविवार प्रातः रामधुन का आयोजन किया जाता है. इसी क्रम में 67 वीं रामधुन प्रातः 6:45 बजे आनंद धाम द्वारा श्री राम चौक से प्रारंभ होकर नगर के विभिन्न मार्गो से होते हुए श्री आमलिया बावजी के मंदिर पर पहुंची. प्रातः कालीन वेला में विजय महामंत्र श्री राम जय राम जय जय राम का सामूहिक जाप एवं शंख घंटे, मंजीरे आदि की धुन नगर में एक बड़े ही आनंद का वातावरण निर्मित कर सकारात्मक ऊर्जा का प्रसार करती है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ये भी पढ़ें- Jaipur news: वनस्थली विद्यापीठ पहुंचे राज्यपाल कलराज मिश्र, बोले- शिक्षा महिलाओं को सशक्त करने का श्रेष्ठ माध्यम


इसी सकारात्मक ऊर्जा का परिणाम है कि बड़ीसादड़ी नगर में हनुमत शक्ति का जागरण हो रहा है. श्री आमलिया बावजी के मंदिर पर पहुंचने पर रामधुन का समस्त राज माली भोई समाज, श्री आमलिया बालजी जी मंदिर विकास समिति एवं मां चोटिला गरबा मंडल द्वारा पुष्प वर्षा कर भव्य स्वागत किया गया. आज की राम धुन में पूज्य संत श्री अनंत राम जी महाराज एवं पूज्य संत श्री सुदर्शनाचार्य जी महाराज का सानिध्य मिला. 


ये भी पढ़ें- चित्तौड़गढ़ पुलिस की ताबड़तोड़ कार्रवाई, एक ही दिन में  553 आरोपी गिरफ्तार


दोनों पूज्य संतों का श्री राजमाली भोई समाज द्वारा शॉल ओढ़ाकर एवं श्रीफल भेंट कर स्वागत किया गया. सामूहिक हनुमान चालीसा के पाठ के पश्चात संतो ने धर्म सभा को संबोधित किया. संतो ने अपने उद्बोधन में बालकों में सनातन संस्कारों की आवश्यकता पर बल दिया. एवं सभी से आह्वान किया कि प्रति रविवार आयोजित इस राम धुन में सभी अधिक से अधिक संख्या में अपने परिवार सहित आए. आरती के पश्चात सभी को प्रसाद का वितरण किया गया. 


ये भी पढ़ें- Alwar News: सरकारी विधालय का समायोजन, नोनिहाल शिक्षा से वंचित, ग्रामीण परेशान


बालाजी संस्थान की ओर से प्रवीण सोनी ने शानदार व्यवस्थाओं के लिए समस्त राज माली भोई समाज का आभार व्यक्त किया. श्री राजमाली भोई समाज की ओर से दुर्गालाल जी ने राम धुन में पधारे सभी भक्तजनों का आभार व्यक्त किया.अगली रामधुन झाला गली स्थित श्री करणी माता जी के मंदिर पर रहेगी.