Chittorgarh news: राजस्थान में चित्तौड़गढ़ जिले के बड़ी सादड़ी में श्री सिद्ध पंचमुखी बालाजी सेवा संस्थान की ओर से 80 वीं रामधुन आयोजन हुआ. इस अवसर पर आनंदधाम श्रीराम द्वारा चौक से प्रारंभ होकर नगर के विभिन्न मार्गों से होते हुए आतर स्थित बाबा रामदेव जी के मंदिर पर पहुंची. रामधुन में बालक, बालिका, मातृशक्ति, वरिष्ठ व युवा सहित लगभग बड़ी संख्या उपस्थित रही. रामधुन का मंदिर पर पहुंचने पर सालवी समाज के द्वारा पुष्प वर्षा कर भव्य स्वागत किया गया. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मंदिर का प्रबंध एवं संचालन सालवी समाज के द्वारा किया जाता है. इस मंदिर से आसपास के अनेकों गांव जुड़े हुए हैं. मंदिर पर रामधुन के भक्तों एवं सभी ग्रामवासियों ने मिलकर सामूहिक हनुमान चालीसा का पाठ किया एवं आरती का लाभ भी लिया. इसके पश्चात समाज के कोषाध्यक्ष जगन्नाथ सालवी एवं अध्यक्ष कन्हैया लाल सालवी ने पधारे और सभी भक्तों का आभार व्यक्त किया एवं संपूर्ण समाज की ओर से आश्वासन दिया कि भविष्य में भी बालाजी संस्थान के सभी कार्यों में समाज का सहयोग मिलता रहेगा. 


यह भी पढ़ें- कल से इन राशियों की चमकने वाली है किस्मत, सावन लाएगा शिव संग मां पार्वती की कृपा


जगन्नाथ सालवी ने मंदिर के प्राचीन इतिहास की जानकारी देते हुए बताया कि मंदिर 250 से अधिक वर्षों पुराना है. मंदिर नगर से थोड़ी दूरी पर होने के पश्चात भी माताओं, बहनों, बालकों के उत्साह में कोई कमी नहीं है. धर्म सभा के पश्चात सभी को प्रसाद का वितरण किया गया. 


व्यवस्थाओं में जगन्नाथ कुकड़वाल, कन्हैया लाल नोगाया, रामचंद्र सांचोरिया, शंकर कतिरिया, मूलचंद पचारिया, भंवर लाल मंदिर पुजारी अनिल वैरागी का सहयोग रहा. बालाजी संस्थान की ओर से सीए जितेंद्र भारद्वाज ने शानदार व्यवस्थाओं के लिए मंदिर प्रबंध समिति एवं ग्राम वासियों का आभार व्यक्त किया. अगली रामधुन विवेकानंद स्कूल के समीप स्थित सोलंकीयों के भेरुजी के मंदिर पर रहेगी.


REPORTER- OM PRAKASH