Chittorgarh: चित्तौड़गढ़ जिला मुख्यालय स्थित सुभाष चौक पर सोमवार को महान स्वतंत्रता सेनानी नेताजी सुभाष चंद्र बोस की 126 वी जयंती राजस्थान धरोहर प्राधिकरण बोर्ड के अध्यक्ष राज्यमंत्री सुरेंद्र सिंह जाड़ावत नगर परिषद सभापति संदीप शर्मा की उपस्तिथि में कांग्रेसजनों ने नेताजी की आदमकद प्रतिमा पर माल्यार्पण कर मनाई. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इस अवसर पर राज्यमंत्री सुरेंद सिंह जाड़ावत ने कहा कि देश के वीर सपूत नेताजी सुभाष चंद्र बोस की आज 126 वी जयंती है साल 1897 में आज के ही दिन उड़ीसा के कटक में इनका जन्म हुआ देश के महानायक थे. उन्होंने अपने कर्तव्य को निभाते हुए देश पर अपनी जान कुर्बान कर दी. वह एकमात्र ऐसे नेता थे जिन्होंने आजाद हिद फौज की स्थापना कर देश को आजाद कराने के लिए और दुनिया से ब्रिटिश साम्राज्य को उखाड़ फेंकने के लिए प्रण लिया. 


वह देश छोड़ जर्मनी जापान होते हुए सिगापुर पहुंचे. उन्होंने वहां पर जेल में बंद बंदियों को रिहा करवा कर अपनी एक फौज तैयार कर देश को आजाद कराने के लिए निकल पड़े. उन्होंने जय हिद व दिल्ली चलो का नारा दिया था. उनका नारा तुम मुझे खून दो मैं तुम्हें आजादी दूंगा से देश के सभी नौजवानों में एक जोश पैदा किया, ताकि देश को आजाद कराया जा सके.


नगर परिषद सभापति संदीप शर्मा ने नेताजी के जीवन से प्रेरणा लेकर कार्य करने का आव्हान कर कहा की उन्होंने अपने कर्तव्य निभाते हुए देश पर अपनी जान कुर्बान कर दी ऐसे महान व्यक्तित्व को अपने जीवन में उतारने का प्रण लेकर देश, समाज और पार्टी के सेवा में तैयार और तत्पर रहे. इस अवसर पर नगर परिषद पार्षद सुमंत सुवालका, नगेंद्र सिंह राठौड़, युसूफ भैया, बालमुकुंद मालीवाल, रणजीत लोठ, विजय चौहान, अमानत अली, रामगोपाल लोहार, राजेश सोनी, टिंकू धामानी, कन्हैया लाल माली, अनिल भडकत्या, शंभुलाल प्रजापत, नवरतन जीनगर, रोहित खटीक, रजत जीनगर सहित अन्य कांग्रेस जनप्रतिनिधिगण कार्यकर्ता मौजूद रहे.