Chittorgarh: आजादी के अमृत महोत्सव के तहत आम आदमी पार्टी को तिरंगा रैली की समय पर अनुमति नहीं मिलने निराश चित्तौड़गढ़ आप के कार्यकर्ताओं को बिना तिरंगा रैली निकाले ही बेरंग लौटना पड़ा. जिस पर जिला प्रशासन पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए आम आदमी पार्टी चित्तौड़गढ़ के जिला कोर्डिनेटर अभियंता अनिल सुखवाल ने इस कृत्य को लोकतंत्र की हत्या बताते हुए बयान जारी किए हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

अभियंता अनिल सुखवाल ने बताया कि, उन्होंने आम आदमी पार्टी चित्तौड़गढ़ की पंद्रह अगस्त के लिए 100 लोगों के लिए तिरंगा रैली के निकाले जाने का निर्धारित प्रारूप में आवेदन उप खंड अधिकारी चित्तौड़गढ़ के आगे 10 अगस्त को प्रस्तुत किया था जिसपर उपखंड अधिकारी ने पत्रांक 746 दिनांक 14 को जारी कर कोतवाली चित्तौड़गढ़ को अनुशंसा के लिए आदेश जारी किए. जिसकी प्रतिलिपि जिला कोर्डिनेटर अनिल सुखवाल को भेजकर रैली की.


 प्रशासनिक स्वीकृति नहीं मिलने तक रैली नहीं निकालने के आदेश दिए थे जबकि दिनांक 15 अगस्त को रैली का निर्धारित समय दोपहर 1 से 3 बजे तक होने पर और आग्रह के बाद भी प्रशासनिक स्वीकृति के लिए उपखंड कार्यालय से टेलीफोन पर सूचना दोपहर 1 बजकर 54 मिनट पर दी गई. कहा गया कि आपकी स्वीकृति आ कर ले जाए जिस पर रैली के निर्धारित समय की आधी से ज्यादा अवधि गुजर जाने के बाद अनुमति मिलने की सूचना से पहले ही कार्यकर्ताओं में निराशा फैल गई.


 वे अपने अपने घरों को लौट गए. जिस पर अभियंता अनिल सुखवाल ने प्रशासन पर लोकतंत्र की हत्या करने का आरोप लगाते हुए कहा कि जब थानाधिकारी कोतवाली पुलिस द्वारा दिनांक 14 सायं को समय पर अनुसंशा बनाकर भेज दी थी फिर भी उपखंड अधिकारी द्वारा स्वीकृति देरी से दिया जाना आम आदमी पार्टी को रोकने का षड्यंत्र बताया है उन्होंने कहा कि जिलें में आम आदमी का जनाधार बढ़ते देखकर कांग्रेस सरकार में सत्ता छिन जाने का डर घर कर चुका है जिससे बौखला कर वह प्रशासन पर अनुचित दबाव बना रही है.


 इस प्रकार कांग्रेस सरकार ने आम आदमी पार्टी की तिरंगा रैली को रोकने का असंवैधानिक कृत्य किया है जबकि आज़ादी का अमृत महोत्सव पूरा देश बिना रोक टोक के मना रहा है और ऐसी ओछी हरकतों से आम आदमी पार्टी का जनाधार रूकने वाला नहीं है अब जनता कांग्रेस बीजेपी के खो खो के खेल से ऊब चुकी है और दिल्ली पंजाब की तरह राजस्थान में भी आम आदमी पार्टी की सरकार बनाने का मन बना चुकी है.


Reporter: Deepak vyas


अपने जिले की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


ये भी पढ़ें : Aaj Ka Rashifal : आज सोमवार को सिंह, दोस्तों के साथ बिताएंगे दिन, तुला को अपने ही नुकसान पहुंचाएंगे


ये भी पढ़ें : इस इंडियन क्रिकेटर की पत्नी ने पीएम मोदी से की अपील- कहा इंडिया का नाम चेंज कर दो