चित्तौड़गढ़: कपासन उपखंड क्षैत्र के नये साल के एक दिन 2022 के आखरी दिन 31 दिसम्बर शनिवार के दिन सवेरे 5:30 बजे से भगवान शनि देव के दरबार में भक्तों सवेरे से ही लाइनों में लगकर भगवान शनि देव के दर्शन किए और कई राशियों में परिवर्तन होने के कारण भक्त लोग सनी के दरबार में बैठकर पंडितों द्वारा पूजा एवं जाप कराए जा रहे हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

शनि मंदिरों में तेल प्रसाद व काला दान सनी के चरणों में चढाकर अपनी मनोकामना पूर्ण कर रहे हैं. साथ ही नए साल 2023 उनके लिए परिवार में खुशहाली बनी रहे मंगलमय हो. कई भक्त शनि के चरणों में तेल प्रसाद चढ़ाकर अपनी मनोकामना पूर्ण कर शनि का आशीर्वाद ले लिया.


यह भी पढ़ें: राहुल गांधी को पीएम उम्मीदवार पर बीजेपी की चुटकी- मुंगेरी लाल के हसीन सपने देख रहे हैं


भगवान शनिदेव की कृपा बनी रहे कई भक्त शनि के दरबार में पंडितों द्वारा जाप अभिषेक किए जा रहे हैं एवं शनि के मंदिरों में भक्त नौवग्रह देवता के दर्शन कर परिक्रमा लगा रहे हैं साथ ही मंदिरों में भक्तों की भीड़ देखने को मिल रही है 2023 उनके लिए अच्छा निकले यही भगवान शनि के दरबार में प्रार्थना कर रहे हैं. सुबह से ही शनि मंदिर में भक्तों के आने का सिलसिला शुरू हो गया था जो देररात तक जारी रहा. लोगों ने नए साल 2023 उनके लिए परिवार में खुशहाली को लेकर मंगलकामना की. कई भक्त शनि के चरणों में तेल प्रसाद चढ़ाकर पूजा अर्चना की. लोगों ने कहा कि साल के आखिर दिन और नए साल शुरू होने से पहले शनिदेव भगवान की पूजा जरूरी है. इसलिए हमलोग सुबह ही मंदिर पहुंचकर पूजा पाठ कर लिए. 


Reporter- Deepak Vyas