चित्तौड़गढ़: स्थानीय ग्राम पंचायत के उपसरपंच बरकतुल्लाह खां पठान के खिलाफ वार्ड पंचों की ओर से लाया गया अविश्वास प्रस्ताव मंगलवार को पारित हो गया. अविश्वास प्रस्ताव को लेकर 12 में से 11 मत पड़े जो सभी अविश्वास प्रस्ताव के पक्ष में गए. सरपंच सहित ग्राम पंचायत में कुल 12 सदस्य हैं. लेकिन उपसरपंच ने मतदान में हिस्सा नहीं लिया. वार्ड पंचों की ओर से जिला परिषद में उप सरपंच के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पेश किया था.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जिला परिषद के निर्देश पर मंगलवार प्रातः 11 बजे तहसीलदार घनश्याम शर्मा की अध्यक्षता में ग्राम पंचायत की बैठक आयोजित की गई. तहसीलदार शर्मा ने प्रातः 11 बजे उपस्थित सभी मेंबरों के सामने अविश्वास प्रस्ताव को लेकर चर्चा की. इसके बाद अविश्वास प्रस्ताव पर दोपहर 1 बजे मतदान हुआ. मतदान से पूर्व ही बैठक में उपस्थित उपसरपंच बरकतुल्लाह खां पठान ग्राम पंचायत कार्यालय से बाहर निकल गए. इसके बाद मतदान हुआ जिसमें सरपंच बंशी लाल रेगर सहित सभी वार्ड पंचों अशफाक मेव,लोकेश रेगर,राजेश जीनगर,आशा देवी कीर,शंभूलाल आचार्य,बाबूलाल सालवी,प्रियंका सुखवाल,नीतू सालवी,गायत्री सेन,मांगी देवी माली ने मतदान किया.


मतगणना में सभी 11 में से 11 मत अविश्वास प्रस्ताव के पक्ष में निकले. बैठक की अध्यक्षता कर रहे तहसीलदार घनश्याम शर्मा ने उप सरपंच के खिलाफ लाए गए अविश्वास प्रस्ताव के पारित होने की घोषणा की. अविश्वास पारित होने पर वार्ड पंच खुशी से झूम उठे एवं मिठाई बांटकर एक-दूसरे का मुंह मीठा कराया. अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा के बाद मतदान करवाया गया. जिसमें सरपंच तथा 10 वार्ड पंचों ने हिस्सा लिया. सभी मत अविश्वास प्रस्ताव के पक्ष में गए. वहीं उपसरपंच ने मतदान में हिस्सा नहीं लिया.


अपने जिले की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Reporter-Deepak Vyas