Chittorgarh:  चित्तौड़गढ़ जिले में अवैध मादक पदार्थों के विरूद्ध लगातार की जा रही कार्यवाही के क्रम में ,निम्बाहेडा सदर थाना पुलिस ने गांव मण्डावली में अवैध मादक पदार्थों की खरीद-फरोख्त , परिवहन और भण्डारण करने के आरोप में एक आरोपित को गिरफ्तार किया. आरोपी को पास से तीन किलो 100 ग्राम अफीम जब्त की गयी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यह भी पढ़ें - राजस्थान धरोहर संरक्षक एवं प्रोन्नति प्राधिकरण की बैठक जयपुर में हुई सम्पन्न


 पुलिस अधीक्षक प्रीति जैन ने बताया कि जिले में अवैध मादक पदार्थों की खरीद-फरोख्त व परिवहन एवं भण्डारण करने वालों के खिलाफ योजनाबद्ध तरिके से अभियान चलाया जा रहा है जिसके तहत शुक्रवार की सुबह जिला विशेष टीम प्रभारी विक्रम सिंह को मुखबीर से सूचना मिली की सदर थानान्तर्गत मण्डावली गांव में फूलचन्द पुत्र तुलसीराम धाकड के मकान पर अवैध अफीम छुपा रखी है, जिसे समय रहते नहीं पकडा गया तो खुर्द-बुर्द होने के सम्भावना है.


सूचना मिलने पर जिला विशेष टीम प्रभारी ने सदर थाना निम्बाहेडा के कार्यवाहक थानाधिकारी उपनिरीक्षक नारू लाल को अवगत कराया. जिसके बाद थानाधिकारी मय जाप्ते और आवश्यक अनुसंधान सामग्री को लेकर फूलचन्द धाकड निवासी मण्डावली के घर पहुंचे.
अचानक हुई कार्यवाही को देखकर मकान से एक व्यक्ति ने भागने का प्रयास किया जिसे टीम ने घेरा देकर पकड़ लिया. पुलिस टीम ने उस व्यक्ति से नाम पत्ता पूछा तो उसने अपना नाम फूलचन्द पुत्र तुलसीराम धाकड बताया.


जिसके बाद थानाधिकारी ने विधिक प्रावधानों के अनुसार मकान की तलाशी ली तो मकान की दीवार की ताक में प्लास्टिक की बाल्टी के अन्दर प्लास्टिक की थैली में अफीम छुपाकर रखी मिली, पुलिस टीम ने फूलचन्द से उक्त अफीम को अपने कब्जे में रखने बाबत् अनुज्ञा पत्र / लाईसेंस के बारे में पूछा तो उसने नहीं होना बताया, जिस पर एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज होने के कारण पुलिस ने मौके पर मिली अवैध अफीम का तोल किया जो  3 किलो 100 ग्राम था. जिसके बाद पुलिस ने फूलचन्द को गिरफ्तार कर अवैध अफीम को जब्त कर लिया.


Reporter - Deepak Vyas