Churu: चूरू के कलेक्ट्रेट में शिक्षा मंत्री के नाम अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद की ओर से जिला कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा है. एबीवीपी के प्रांत सह संगठन मंत्री उपमन्यु राणा ने बताया कि राजस्थान में छात्रसंघ चुनाव 26 अगस्त 2022 को कराने का राज्य सरकार द्वारा आदेश जारी किया गया है लेकिन वर्तमान स्थिति में राजस्थान में महाविद्यालयों और विश्वविद्यालयों में प्रवेश प्रक्रिया पूर्ण नहीं हुई है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

18 अगस्त से चुनाव प्रक्रिया प्रारम्भ होने जा रही है, इसी दिन मतदाता सूची जारी होती है. स्नातकोत्तर के विद्यार्थीयों की प्रवेश परिक्षा का परिणाम ही अभी जारी नहीं हुआ है. साथ ही स्नातक अंतिम वर्ष के विद्यार्थीयों का परिक्षा परिणाम भी जारी नहीं हुआ है, जिसके कारण स्नातकोत्तर के किसी श्री छात्र का प्रवेश छात्र संघ चुनाव से पहले होना अंसभव है. 


यह भी पढ़ें - JEE Main Result Season-2 के नतीजे हुए जारी, कोटा की स्नेहा पारीक ने किया कमाल


साथ ही विधि के छात्रों के प्रवेश परिक्षा का परिणाम 23 अगस्त 2022 को आना प्रस्तावित है. इस प्रकार स्नातकोत्तर और विधि के विद्यार्थी इस छात्रसंघ चुनाव में मताधिकार का प्रयोग नहीं कर पाएंगे, यह विश्व विद्यालय प्रशासन और राजस्थान सरकार लोकतंत्र की छाया करते हुए छात्र संघ चुनाव करवाना चाहते है. छात्रसंघ चुनाव में सरकार की मिलिभगत से चांपली होने की पूर्ण आंगा है. 


अत: हमारा आपसे निवेदन है कि इस पर तुरंत संज्ञान लिया जाये और आगामी 26 अगस्त को छात्र संघ चुनाव में सभी विद्यार्थीयों को मतदान का अधिकार प्राप्त हो. राजस्थान के विद्यालयों और विश्वविद्यालयों के विद्यार्थीयों की मांग है. इस मौके पर प्रान्त कार्य समित सदस्य हरीश कुमार वर्मा, प्रान्त कार्यकारिणी सदस्य अनीश लाम्बा, जिला संयोजक लक्ष्मण प्रजापत, नगर मंत्री ऋषिराज राठौड़, नगर सह मंत्री मुकेश कुमार आदि पदाधिकारी मौजूद रहे.


Reporter: Gopal Kanwar


चूरू की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


खबरें और भी हैं...


Optical Illusion : सिर्फ 20 सैकेंड में प्यार में आपकी कमजोरी से पर्दा उठा देगी ये तस्वीर


JEE Main 2022: स्नेहा ने हासिल की आल इंडिया रैंक-2, आल इंडिया गर्ल टॉपर भी रही


खाटूश्यामजी में दर्दनाक हादसा, द्वार खुलते ही मची भगदड़, तीन महिलाओं की कुचलकर मौत, तीन घायल