Churu News: राजस्थान के चूरू सभापति के खिलाफ चूरू पुलिस थाने में एससी के लोगों ने मुकदमा दर्ज करवाने के लिए रिपोर्ट दी है. सभापति पर वाल्मीकि समाज को प्रतिबंधित शब्दों का बार-बार उपयोग करने का आरोप लगाते हुए पुलिस में रिपोर्ट दी है.  


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


गौरतलब है कि दो दिन पूर्व किसान नेता चौधरी कुंभाराम आर्य की मूर्ति अनावरण कार्यक्रम में चूरू नगरपरिषद् सभापति पायल सैनी ने कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं के सामने बार-बार मंच से हरिजन शब्द का प्रयोग करने पर भारतीय जनता पार्टी अनुसूचित जाति मोर्चा के जिलाध्यक्ष अजीत मेघवाल के नेतृत्व में थानाधिकारी के समक्ष प्रार्थना पत्र प्रस्तुत कर मुकदमा दर्ज करने की मांग की गई है. हालांकि इस संबध में अभी तक पुलिस ने कोई मामला दर्ज नहीं किया है.


यह भी पढ़ेंः मेहंदीपुर बालाजी का प्रसाद खाने वालों पर क्या वाकई हो जाता है भूत-प्रेत का असर?


इस अवसर पर एससी मोर्चा जिलाध्यक्ष अजीत मेघवाल ने कहा कि भारत के सर्वोच्च न्यायालय द्वारा प्रतिबंधित शब्द को जाति सुचक शब्द माना गया है और इस पर प्रतिबन्द्व लगाया गया है. लेकिन चूरू की सभापति जैसे महत्वपूर्ण पद पर आरूढ पायल सैनी जो बार-बार इस शब्द प्रयोग कर रही थी. 



न्याय दिलाने की मांग
मंच पर कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष गोविन्द डोटासरा सहित अनेक विशिष्ठजन उपस्थित थे, जिससे इन अनुसूचित जाति की भावनाऐं आहत हुई है, अतः सभापति पायल सैनी पर अनुसूचित जाति जनजाति की निवारण की धाराओं में मुकदमा कर इस जाति के लोगों को न्याय दिलाने की मांग की गई है.  


ये लोग रहे मौजूद  
इस अवसर पर जिला उपाध्यक्ष नरेन्द्र कंवल, नितिन हटवाल, गणेश हटवाल, प्रमेश्वर लाल, अमित कानखेड़िया सहित अनेक अनुसूचित जाति मोर्चा के कार्यकर्ता उपस्थित रहे. 


यह भी पढ़ेंः फिर से चर्चा में आई भिवाड़ी की अंजू और पाकिस्तान के नसरुल्ला की लव स्टोरी