Churu : चुरू जिले में होली पर ढाई साल की समृद्धि की मौत की गुत्थी सुलझ गई है. रिश्ते में भाई से बदला लेने के लिए बहिन ने अपनी मासूम भतीजी की कुंड में डुबाकर हत्या की थी. जिसमें  पुलिस ने कार्रवाई करते हुए एक आरोपी को गिरफ्तार किया है.मृतका के रिश्ते में दादा से पुलिस पूछताछ कर रही है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

 



मामले के अनुसार रतनगढ़ तहसील के गांव जालेऊ निवासी इन्द्रचंद की पुत्री समृद्धि घर से लापता हो गई थी. परिवार वालों ने उसे सब जगह तलाश किया था, लेकिन उसका कोई सुराग नहीं लगा. जिसके बाद इन्द्रचंद के पास ही उसके चाचा गोविंद पारीक का मकान है, जिसकी 21 साल की बेटीमाया होली खेलने के लिए उनके घर आई हुई थी, जब माया से पूछताछ की, तो उसने बताया कि दो महिलाओं को उसने देखा था.जब ग्रामीणों से इन महिलाओं की चर्चा कर जानकारी ली, तो सभी ने इनकार कर दिया। 


सीसीटीवी कैमरे  ने खोला राज
घर के पास ही में बने पाबूजी मंदिर के सीसीटीवी कैमरे खंगाले, तो उसमें माया को अपने घर में बने कुंड में एक बच्ची को डुबोती हुई नजर आई. तथा उसके बाद बच्ची के मरने पर उसके शव को कुंड से बाहर निकालकर पशु चारे के लिए बने ढारे में प्लास्टिक के कट्टे में छुपाते हुए दिखी. 




 पुलिस ने इन्द्रचंद की रिपोर्ट पर मामला दर्ज कर शव का मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम करवाया तथा मंदिर के सीसीटीवी फुटैज के आधार पर माया को गिरफ्तार किया है.वहीं उसके पिता से पुलिस पूछताछ कर रही है.


 


<iframe frameborder="0" height="444" scrolling="no" src="https://zeenews.india.com/hindi/india/rajasthan/web-stories/rajasthan-nata-pratha-tradition-men-and-women-live-together-without-marriage-by-paying-amount/2174975=" 333"="">