Churu News: जिले के कलेक्टर सिद्धार्थ सिहाग ने सोमवार को कलक्ट्रेट सभागार  में आवश्यक सेवाओं जैसे  बीसूका, संपर्क पोर्टल, बजट घोषणा क्रियान्वयन और फ्लैगशिप योजनाओं के क्रियान्वयन सहित विभिन्न विषयों पर को लेकर बैठक  ली. जिसमें  कलेक्टर सिहाग ने अधिकारियों के साथ इन विषयों पर मंथन किया और उन्हें निर्देशित किया. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

उन्होंने कहा है कि अधिकारी इस तरह से संवेदनशीलता और निष्ठा के साथ काम करें कि लोगों की समस्याओं का पूरी तरह से समाधान किया जा सके. इससे राज्य सरकार की फ्लैगशिप योजनाओं का लाभ जरूरतमंद लोगों तक पहुंच सकेगा.


 साथ ही अपने-अपने विभाग से संबंधित योजनाओं पर काम करके यह देखें कि पात्र एवं जरूरतमंद व्यक्ति योजनाओं से वंचित नहीं रहे. उन्होंने नगर परिषद अधिशाषी अभियंता पूर्णिमा यादव से कहा कि वे शहर में पानी निकासी की व्यवस्था को ठीक से देखें. दीर्घकालिक उपायों के साथ-साथ तात्कालिक उपाय करके भी लोगों की समस्याओं का समाधान करें.


 उन्होंने  बैठक में मौजूद डिस्कॉम एसई के के कस्वां से कहा कि लंबित कृषि कनेक्शन के लिए वांछित सामग्री और अन्य अतिरिक्त संसाधनों के लिए उच्च स्तर पर संपर्क करने का प्रयास करें. कलेक्टर  ने बैठक  के दौरान बीस सूत्री कार्यक्रम की समीक्षा करते हुए कहा कि, सभी सूत्रों पर बेहतर तरीके से काम करें और जिले की बेहतर स्थिति को बनाए रखें.


एडीएम लोकेश गौतम ने संपर्क पोर्टल पर दर्ज प्रकरणों की समीक्षा करते हुए कहा कि अधिकारी नियमित तौर पर लॉगिन करें और आमजन की समस्याओं का समाधान करें. दो माह से अधिक समय से लंबित प्रकरणों पर विशेष ध्यान दें और हल करें.


इस दौरान एडिशनल एसपी देवानंद, एसीएफ राकेश दुलार, एसीपी मनोज गर्वा, सामाजिक न्याय एवं सहकारिता विभाग के सहायक निदेशक अरविंद ओला, आरसीएचओ डॉ विश्वास मथुरिया, प्रोजेक्ट एसई राममूर्ति, आयुर्वेद उपनिदेशक अनिल मिश्रा, डिस्कॉम एसई केके कस्वां, डीएसओ सुरेंद्र महला, कृषि उपनिदेशक दीपक कपिला, सहकारिता विभाग के प्रबंध निदेशक मदनलाल, आईसीडीएस डीडी डॉ नरेंद्र शेखावत, सीडीईओ संतोष महर्षि सहित अधिकारीगण मौजूद थे.


Reporter: Gopal Kanwar 


अपने जिले की खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


अन्य खबरें 


कोटा के निचले इलाकों में बाढ़ जैसे हालात, बैराज से बड़े पैमाने पर जल निकासी शुरू, अलर्ट जारी