कोटा के निचले इलाकों में बाढ़ जैसे हालात, बैराज से बड़े पैमाने पर जल निकासी शुरू, अलर्ट जारी
Advertisement

कोटा के निचले इलाकों में बाढ़ जैसे हालात, बैराज से बड़े पैमाने पर जल निकासी शुरू, अलर्ट जारी

राजस्थान के कई जिलों में ताबड़तोड़ बारिश का दौर जारी है. कोटा और आसपास के क्षेत्रों में लगातार हो रही बारिश अब कहर बन रही है. बाढ़ के खतरे को देखते हुए निचले इलाकों में अलर्ट जारी कर दिया गया है. 

कोटा के निचले इलाकों में बाढ़ जैसे हालात.

Kota city: राजस्थान के कई जिलों में ताबड़तोड़ बारिश का दौर जारी है. कोटा और आसपास के हिस्से में भी लगातार बारिश हो रही है. अब सुकून देने वाली ये बारिश मुसीबत का सबब बन गई है. चंबल नदी उफान पर आ गई है. बड़े पैमाने पर कोटा बैराज से पानी की निकासी की जा रही है. जिसके बाद में निचले इलाकों में बाढ़ जैसे हालात बनने लगे हैं. कोटा बैराज के 14 गेट खोल के 2 लाख 75 हजार क्यूसेक पानी की निकासी की जा रही है. 

अलर्ट जारी 
पानी की निकासी के बाद निचले इलाकों की बस्तियों में जलभराव जैसे हालात बनने लगे हैं. ऐसे में एतियातन जिला प्रशासन ने निचले इलाके की बस्तियों से लोगों को सुरक्षित स्थानों पर जाने के लिए अलर्ट जारी कर दिया है. जिला कलेक्टर ओपी बुनकर ने सभी अधिकारियों को अलर्ट रहने के निर्देश दिए हैं, वहीं यूडीएच मंत्री शांति धारीवाल भी हालातों पर निगाह बनाए हुए हैं. जिला प्रशासन को लोगों तक हर संभव मदद पहुंचाने का निर्देश मंत्री शांति धारीवाल ने दिया है. 

यह भी पढ़ें - Rajasthan Weather : मौसम विभाग की चेतावनी, फिर बरसेगा जमकर पानी, वसुंधरा राजे ने जतायी चिंता

जयपुर में कांग्रेस की अहम बैठक, राहुल गांधी को कांग्रेस अध्यक्ष बनाने का प्रस्ताव हो सकता है पारित

Earthquake in Rajasthan : राजस्थान में भूकंप के झटके, रिक्टर पैमाने पर 4.1 रही तीव्रता

 खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

 

Trending news