Churu News:खेल की दुनिया में भारत का विश्व पटल पर नाम रोशन करने वाले पदम श्री, पद्म भूषण एवं मेजर ध्यानचंद खेल रत्न प्राप्त खिलाड़ी देवेंद्र झाझरिया ने आज अपने खेल जगत की शुरुआत की. दूसरी पारी का नामांकन दाखिल करने के बाद पहली बार सादुलपुर पधारने पर भाजपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष पूनिया के निवास स्थान पर उनका भव्य स्वागत और अभिनंदन किया गया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इस अवसर पर देवेंद्र झाझरिया ने संबोधित करते हुए कहा कि 22 साल में मैने बड़े रिकॉर्ड कायम किए हैं, लेकिन उसमें क्षेत्र के प्रति किसी प्रकार का कोई बदलाव नहीं आया है, उन्होंने बताया कि बुरे दौर में यहां के लोगों ने मेरा बहुत साथ दिया एवं हौसला बढ़ाया उन लोगों को मैं कभी नहीं भूल सकता .


पैरालंपिक कमेटी ऑफ इंडिया के अध्यक्ष
उन्होंने कहा कि 2002 में पैरा ओलंपिक खेलों से शुरुआत कर 2020 तक रिया खेलो तक मैं किसी भी क्षेत्र में पिछड़ा नहीं एवं सभी क्षेत्र में पदक प्राप्त कर भारत को दिए हैं, उन्होंने बताया कि मैंने खेलने की शुरुआत हायर सेकेंडरी स्कूल से की तथा 9 मार्च को होने वाले पैरालंपिक कमेटी ऑफ इंडिया के अध्यक्ष पद के नामांकन के बाद दूसरी पारी की शुरुआत भी अपने जन्मस्थली राजगढ़ से कर रहा हूं.



 


उन्होंने कहा कि मैं कभी भी कुछ किसी से नहीं मांगा बल्कि लोगों ने मुझे आगे बढ़ाया और लोग ही मुझे वर्तमान में आगे बढ़ाएंगे, तो मैं सबके साथ रहूंगा.उन्होंने बताया कि इस अध्यक्ष पद के चुनाव में भी भारतीय खिलाड़ियों ने ही मेरा नाम प्रस्तावित किया.


 इसलिए मैं यह चुनाव लड़कर पूरे भारत में खेलों को आगे बढ़ाने के लिए संघर्ष करूंगा उन्होंने कहा कि भारतवर्ष में 700 जिलों के लिए मुझे कार्य करना है लेकिन मेरी पहली प्राथमिकता मेरा स्वयं का चूरू जिला रहेगा.



अग्रिम बधाइयां दी
इस अवसर पर देवेंद्र झाझरिया का चरण सिंह पुनिया ,मानसिंह राठौर ,विमल पूनिया, कृष्णा भाकर, महेंद्र नेहरा, प्रताप पूनिया ,ओमप्रकाश पूनिया ,भूप सिंह पुनिया ,शेर सिंह ,प्रदीप सहारण आदि ने स्वागत करते हुए उनका शाल उढाकर अभिनंदन किया एवं उन्हें उनकी दूसरी पारी पैरालंपिक कमेंटी आफ इंडिया के अध्यक्ष पद पर निर्वाचित होने की अग्रिम बधाइयां दी.


यह भी पढ़ें:Bewara News: CMHO डॉ.संजय गहलोत ने किया AKH का निरीक्षण,खामियों को दुरूस्त करने दिए दिशा-निर्देश