Bewara News: CMHO डॉ.संजय गहलोत ने किया AKH का निरीक्षण,खामियों को दुरूस्त करने दिए दिशा-निर्देश
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2134543

Bewara News: CMHO डॉ.संजय गहलोत ने किया AKH का निरीक्षण,खामियों को दुरूस्त करने दिए दिशा-निर्देश

Beawar News: जिले के नवनियुक्त मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ.संजय गहलोत ने राजकीय अमृतकौर चिकित्सालय का निरीक्षण किया. हेल्थ मैनेजर सिद्धांत जोशी के साथ किए गए निरीक्षण के दौरान विभिन्न स्थानों तथा वार्डो में पाई कई खामियों को शीघ्र ही दुरूस्त करने के निर्देश जारी किए. 

Bewara News

Beawar News:जिले के नवनियुक्त मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ.संजय गहलोत ने राजकीय अमृतकौर चिकित्सालय का निरीक्षण किया.इस दौरान राजकीय अमृतकौर चिकित्सालय के पीएमओ डॉ. एसएस चौहान,एनएचएम के एईएन बद्रीप्रसाद तथा हेल्थ मैनेजर सिद्धांत जोशी के साथ किए गए निरीक्षण के दौरान विभिन्न स्थानों तथा वार्डो में पाई कई खामियों को शीघ्र ही दुरूस्त करने के निर्देश जारी किए. 

निरीक्षण के दौरान एकेएच पहुंचे सीएमएचओ डॉ.गहलोत ने अस्पताल के विभिन्न वार्डो का निरीक्षण करते हुए शौचालयों आदि का अवलोकन किया.जहां पर कई स्थानों पर गंदगी पाई जाने पर उन्होंने पीएमओ को शीघ्र ही साफ-सफाई करवाने के निर्देश दिए. 

साथ ही जिन स्थानों पर पीक पाई गई उन स्थानों पर भी साफ-सफाई करवाने तथा अस्पताल प्रशासन की और से पूर्व में तय किए गए जुर्माने के प्रावधान को और सखत करने के निर्देश दिए. इस दौरान सीएमएचओ डॉ.गहलोत ने जीर्णोद्धारित किए जा रहे ट्रोमा वार्ड सहित अन्य का भी अवलोकन किया. 

 

जहां पर उन्हें बताया गया कि शीघ्र ही यह वार्ड अस्पताल प्रशासन को हैड ओवर किए जाएंगे ताकि इन वार्डो का उपयोग आमजन के लिए किया जा सके.अस्पताल निरीक्षण के दौरान सौदर्यकरण को लेकर सीएमएचओ डॉ.गहलोत ने खाली गैलेरियों में पौधे युक्त गमले भी रखवाये ताकि खाली स्थानों पर रोगी अथवा परिजन पीक नहीं थूंक सके.

निरीक्षण के पश्चात मीडिया से बातचीत करते हुए डॉं. संजय गहलोत ने बताया कि अस्पताल प्रशासन की और से व्यवस्थाएं सही ढ़ंग से की गई है लेकिन अस्पताल भवन के काफी पुराने होने के कारण कई जगहों पर कुछ अव्यवस्थाएं मिली है,जिन्हें दुरूस्त करने के निर्देश दिए गए है.

साथ ही अस्पताल के सौदर्यकरण के लिए कुछ पौधेयुक्त गमले रखवाये गए है.साथ ही मेरा अस्पताल-मेरी जिममेदारी अभियान के तहत शहर के भामाशाहों तथा प्रबुद्धजनों से संपर्क कर उनकी और से भी पौधेयुक्त गमले रखवाये जाएंगे.

यह भी पढ़ें:Barmer News: हाईवे के बीचो बीच विद्युत लाइन का पोल दे रहा बड़े हादसे को दावत,प्रशासन मौन!

Trending news