Rajasthan News: चूरू मुख्यालय के रैगर बस्ती में रहने वाले वार्ड 53 के युवक बालकिशन रसगनिया हमेशा की तरह अपना ई–मित्र का कैश जमा करवाने पीएनबी बैंक में आएं. जैसे ही बालकिशन रसगनिया एटीएम में पैसे डालने एटीएम के पास आए, उसी समय उनकी नजर एटीएम के ऊपर रखे पैकेट पर गई. बालकिशन ने पैकेट को खोलकर देखा, तो उसमें 500 रुपये के 10 गाड़ियों के दो पैकेट दिखे. बालकिशन बिना देर किए तुरंत पीएनबी बैंक मैनेजर महेश महता के पास गया और पूरी घटना बैंक मैनेजर महेश महता को बताई. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

10 लाख रुपए लौटाकर ईमानदारी का दिया परिचय
बालकिशन की बात सुनकर एक बार, तो बैंक मैनेजर महता को विश्वास ही नहीं हुआ कि कोई व्यक्ति 10 लाख रुपए मिलने पर लौटा सकता है, लेकिन रकम बड़ी थी और व्यक्ति स्वयं आकर बोल रहा है, तो बैंक मैनेजर गार्ड को लेकर एटीएम में गए और 10 लाख रुपए के दोनो मैकेट को अपने कब्जे में लिया. इसके बाद बैंक मैनेजर ने स्टाफ से लेनदेन के अकाउंट को देखने और सीसीटीवी फुटेज को खंगालने को कहा. सीसीटीवी और स्टाफ के द्वारा देखने पर पता चला कि 10 लाख रुपए की रकम चूरू के वाहिद अली पुत्र महमूद अली, वार्ड 28 को दिए गए है, सीसीटीवी खंगालने पर वाहिद अली 10 लाख रुपए एटीएम पर रखते हुए दिखाई दिया. 


वाहिद अली ने जताया बालकिशन का आभार 
वहीं, कुछ घंटों में ही वाहिद अली भी रुपए खोने के कारण घबराए हुए बैंक पहुंच गए. बैंक मैनेजर महेश मेहता ने वाहिद अली के आधार और अन्य डाक्यूमेंट्स देखें. इसके बाद उनकी रकम उन्हें लौटा दी और पूरे वाकिया से वाकिफ करवाया. 10 लाख रूपय की खोई हुई बड़ी रकम मिलते ही वाहिद अली ने भी बालकिशन का तहे दिल से शुक्रिया किया. 
 
रिपोर्ट:- नवरतन प्रजापत


ये भी पढ़ें- Rajasthan live News: चुनाव प्रचार पर बीजेपी का फोकस, केंद्रीय नेताओं के दौरे शुरू, पढ़ें आज की बड़ी खबरें