Rajasthan live News:सीएम भजनलाल का बड़ा तोहफा,सरकार ने 2-2 प्रतिशत पेट्रोल-डीजल पर घटाया वैट,राजस्थान में 70 DSP के हुए तबादले,पढ़ें आज की बड़ी खबरें
Advertisement

Rajasthan live News:सीएम भजनलाल का बड़ा तोहफा,सरकार ने 2-2 प्रतिशत पेट्रोल-डीजल पर घटाया वैट,राजस्थान में 70 DSP के हुए तबादले,पढ़ें आज की बड़ी खबरें

Rajasthan live News, 14 March 2024:  सीएम भजनलाल शर्मा ने 114.80 करोड़ रुपए की मंजूरी दी है.भजनलाल सरकार का बड़ा ऐलान.पेट्रोल–डीज़ल पर VAT में होगी कटौती. प्रदेश में लोकसभा चुनाव को लेकर रणनीति तेज हो गई है. बुधवार को बीजेपी ने अपनी दूसरी लिस्ट भी जारी कर दी है. 

Rajasthan live News
LIVE Blog

Rajasthan live News in hindi, 14 March 2024: बैठक में राजस्थान सरकार ने बड़े फैसले लिए हैं. सीएम भजनलाल शर्मा ने 114.80 करोड़ रुपए की मंजूरी दी है. आज भजनलाल सरकार करेगी बड़ा ऐलान करेगी.पेट्रोल–डीज़ल पर VAT में होगी कटौती.एमएसएमई इकाइयों को मिलेगी वित्तीय सहायता.प्रदेश के औद्योगिक विकास को मिलेगी रफ्तार.केन्द्र के आरएएमपी कार्यक्रम के तहत दी मंजूरी. अधिकारियों को चुनाव की ट्रेनिंग देने के साथ अब कर्मचारियों को ईवीएम मशीन की ट्रेनिंग दी जा रही है. राजधानी जयपुर में तकरीबन आधा दर्जन स्थानों पर ट्रेनिंग सेंटर बने हुए हैं. एक दिन में तकरीबन 6000 से अधिक कर्मचारियों को ट्रेनिंग देने की कवायद है. राजस्थान में आज क्या कुछ खास हो रहा है, जानने के लिए Zee Rajasthan पर पढ़िए आज की बड़ी खबरें...

ये भी पढ़ें - Rajasthan Lok Sabha Elections 2024: कमल का फूल हमारी भूल बोलने वाले मानवेंद्र सिंह जसोल की बीजेपी में एंट्री ! राजपूत वोट बैंक पर असर 

14 March 2024
22:39 PM

Jaipur: पूर्व नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ ने पेट्रोल-डीजल पर वेट घटाने का किया स्वागत राठौड़ ने भजनलाल सरकार के निर्णय को ऐतिहासिक एवं स्वागत योग्य बताया. पेट्रोल डीजल सस्ता होने से आमजन को महंगाई से राहत मिलेगी.  इस जनहितैषी निर्णय के लिए मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा  सहित समस्त मंत्रिमंडल का हार्दिक आभार . कांग्रेस सरकार ने भी पेट्रोल व डीजल को जीएसटी के दायरे में लाने का दावा किया था. कांग्रेस ने वादे से मुकरते हुए पेट्रोल, डीजल वैट की दरों में आधा दर्जन बार बढ़ोतरी की .

21:43 PM

Jaipur: बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी ने पेट्रोल डीजल वैट कम करने जताई खुशी.
पेट्रोल–डीजल पर दो प्रतिशत वेट कम करने, कर्मचारियों का डीए 4 प्रतिशत बढ़ाने का किया स्वागत.
भाजपा की डबल इंजन सरकार ने निभाया वादा, घटाए डीजल और पेट्रोल के दाम.
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भजनलाल सरकार कर रही है संकल्प पत्र के वादे पूरे – सीपी जोशी.
25 में से 25 लोकसभा सीटों पर भाजपा को जिताकर दें प्रधानमंत्री को आभार .
निर्णय मोदी की गारंटी एवं भाजपा की डबल इंजन सरकार के साथ राजस्थान को अग्रणी बनाएंगे.

 

21:33 PM

Jaipur: BJP प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी ने पेट्रोल डीजल वैट कम करने जताई खुशी पेट्रोल–डीजल पर दो प्रतिशत वेट कम करने, कर्मचारियों का डीए 4 प्रतिशत बढ़ाने का किया स्वागत.भाजपा की डबल इंजन सरकार ने निभाया वादा.

21:10 PM

Breaking: परिवहन विभाग में पांच डीटीओ के तबादले. मकुल वर्मा को दूदू, रजनीश विद्यार्थी को सिरोही.सुरेंद्र राजपुरोहित को कोटा, विजय मीणा को पाली और. आरके चौधरी को ब्यावर लगाया. निर्वाचन विभाग के आदेश की अनुपालना में किए तबादले. परिवहन आयुक्त ने जारी किए तबादला आदेश.

21:05 PM
20:53 PM
20:16 PM

Breaking:पेट्रोल डीजल की दरों में कल सुबह 6 बजे से ही कमी होगी.

20:12 PM

Breaking:सड़कों के लिए 972 करोड़ का अनुमोदन केंद्र सरकार से प्राप्त किया है राष्ट्रीय राजमार्गों के लिए 861 करोड़ की वित्तीय स्वीकृति जारी की गई है हर विधानसभा क्षेत्र में पांच करोड़ रुपए सड़क निर्माण के लिए स्वीकृति दी है प्रत्येक विधानसभा में 5 करोड़ की सड़कों की मंजूरी दी है

20:03 PM

Breaking:महंगाई की मार झेल रही जनता को राहत की खबर. भजनलाल सरकार ने 2-2 प्रतिशत पेट्रोल-डीजल पर घटाया वैट.22 माह बाद पेट्रोल-डीजल के दाम का घूमेगा मीटर. भजनलाल सरकार ने घटाया पेट्रोल-डीजल से वैट. सरकार बनने के तीन माह बाद वैट घटाकर गारंटी की.पूरी. 22 मई 2022 के बाद हुआ था अंतिम बाद बदलाव.डीजल पर घटकर वैट अब 19.30 से 17.30 फीसदी हुआ. और पेट्रोल पर 31.04 फीसदी से वैट घटकर 29.04 फीसदी हुआ.

20:01 PM

Breaking:डीजल में एक रूपए 34 पैसे से 4 रुपए 85 पैसे तक कम हेागा विसंगितयों को दूर कर पैट्रोल डीजल कम किया है. राज्य कर्मचारियों का DA 4 फीसदी बढ़ाया.

20:00 PM

Breaking:सीमावर्ती जिलों के पंप संचालकों की भी थी परेशानी. डीजल पेट्रोल.लेने लोग दूसरे जिलों में जाते थे अब सबको राहत मिलेगी इससे आम जनता को भी महंगे तेल से राहत मिलेगी पेट्रोल डीजल पर VAT में दो फीसदी की कमी.

19:58 PM

Breaking: सीएम भजनलाल शर्मा हो रहे मीडिया से रूबरू, सीएम भजनलाल शर्मा ने दी कैबिनेट के फैसलों की जानकारी.वैट की बार–बार बात आती थी. सीएम बोले - आज हमने दो कायदे इसमें किए हैं वैट में 2 फीसदी की कमी.

19:43 PM

जयपुर:आरटीओ प्रथम ने बनाया रिकॉर्ड.
1 दिन में चार करोड रुपए टैक्स वसूली का बनाया रिकॉर्ड.

करीब सवा दो करोड नकद और पौने दो करोड ऑनलाइन हुए जमा.
करीब 2200 वाहनों का टैक्स आज एक दिन में हुआ जमा.

RTO राजेश चौहान के नेतृत्व में बना रिकॉर्ड.
आरटीओ प्रथम की टीम ने आज अजमेर रोड पर की वाहन चेकिंग.

एआरटीओ प्रकाश टहलियानी के नेतृत्व में की गई चेकिंग.
डीटीओ प्रवर्तन रमेश पांडे भी रहे मौजूद.

4 फ्लाइंग के जरिए 105 वाहनों के बनाए चालान.
15 वाहनों को किया गया जब्त, 4 लाख CF वसूला.

18:48 PM

 Jaipur: पुलिस मुख्यालय से इस वक्त की बड़ी खबर
70 DSP के किए गए तबादले
पुलिस मुख्यालय से जारी हुई तबादला सूची
डीजीपी यूआर साहू ने जारी की तबादला सूची

 

17:47 PM

Rajasthan: आज भजनलाल सरकार करेगी बड़ा ऐलान।
पेट्रोल–डीज़ल पर VAT में होगी कटौती।
खुद सीएम भजनलाल शर्मा देंगे प्रदेश की जनता को सौगात।
फिलहाल पेट्रोल पर 31 फीसदी और डीज़ल पर है 19 फीसदी VAT

17:07 PM

Jaipur: हरियाणा में नायब सिंह सैनी सीएम बनाए जाने पर जयपुर में खुशी
सैनी समाज एवं ओबीसी समाज की ओर से की जाएगी आतिशबाजी
समाज प्रधानमंत्री एवं बीजेपी राष्ट्रीय नेतृत्व का करेगा आभार प्रकट  
सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री अविनाश गहलोत रहेंगे मौजूद
शुक्रवार शाम 6:30 बजे महात्मा ज्योतिबा फूले सर्किल 22 गोदाम जयपुर पर होगा कार्यक्रम

17:04 PM

Rajasthan news: सीएम भजनलाल शर्मा ने दी 114.80 करोड़ रुपए की मंजूरी।
एमएसएमई इकाइयों को मिलेगी वित्तीय सहायता।
प्रदेश के औद्योगिक विकास को मिलेगी रफ्तार। 
केन्द्र के आरएएमपी कार्यक्रम के तहत दी मंजूरी।
विकसित भारत-विकसित राजस्थान के लक्ष्यों की होगी प्राप्ति - सीएम।
केंद्र ने साल 2022 मे शुरू की थी एमएसएमई के लिए योजना।
रेजिंग एंड एक्सलेरेटिंग एमएसएमई परफॉर्मेंस कार्यक्रम।
आरएएमपी के तहत राज्य ने भेजा था स्ट्रेटजिक इन्वेस्टमेन्ट प्लान। 
इस पर राज्य को मिली 114.80 करोड़ रुपए की मंजूरी। 
इससे प्रदेश में रोजगार के अवसर भी बढ़ेंगे।

17:03 PM

Jaipur News: 16 आरएएस अधिकारियों के तबादले.
कार्मिक विभाग ने जारी किए आदेश.

16:01 PM

सरकार ले सकती है वेट घटाने का बड़ा फ़ैसला

 

Jaipur news: पैट्रोल-डीज़ल के वेट पर होगी चर्चा. भजनलाल शर्मा कैबिनेट की दूसरी बैठक आज. बैठक में फ्यूल पर वेट को लेकर होगी चर्चा. सरकार ले सकती है वेट घटाने का बड़ा फ़ैसला. फिलहाल पैट्रोल पर 31 फ़ीसदी वेट है राजस्थान में.डीज़ल पर लगता है 19 फ़ीसदी वेट.

 

15:59 PM

Jaipur News: अतिरिक्त पुलिस अधीक्षकों के तबादला।
गृह विभाग ने जारी के आदेश
ताराचंद को अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक कुचामन
नेमीचंद को अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक महिला अपराध अनुसंधान सेल नागौर
संध्या यादव को अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक राज्य मानवाधिकार आयोग
नरेश कुमार शर्मा को अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक जीआरपी अजमेर
किशोर सिंह को अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सोग जोधपुर लगाया
अतिरिक्त पुलिस अधीक्षकों का तबादला
आठ अतिरिक्त पुलिस अधीक्षकों का किया तबाद
बनवारी लाल मीणा को अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक प्रतापगढ़
नेहा अग्रवाल को अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक क्राइम एंड विजिलेंस जयपुर रेंज
प्रकाश कुमार शर्मा को अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक त्वरित अनुसंधान इकाई अलवर लगाया है.

14:48 PM

पहले चरण की गिरफ्तारियों के बाद अन्य संदिग्धों पर SOG की नजर है. एडीजी वीके सिंह बोले-  हमारे पास नकल में शामिल अन्य लोगों की भी जानकारी है. पहले  अभी तक गिरफ्तार लोगों पर कार्रवाई की जाएगी. इसके बाद दूसरे लोगों पर भी नकेल कसी जाएगी. उन्होंने कहा कि पेपर लीक और नकल गिरोह में अगर किसी का भी इन्वॉल्वमेंट हुआ, तो वह SOG की जेल में होगा.

13:57 PM

एसओजी के साथ चल रही मुख्यमंत्री की बैठक खत्म हो गई. इस दौरान मुख्यमंत्री ने एसओजी के अधिकारियों के कार्यों की सराहना की. उन्होंने कहा कि आपकी कार्रवाई से युवाओं में कानून का इकबाल मजबूत हुआ. साथ ही पेपर लीक और नकल गिरोह पर भी नकेल कसी गई. 

 

12:09 PM

लोकसभा चुनाव से पहले आज सीएम भजनलाल शर्मा की अध्यक्षता में कैबिनेट की बैठक होगी.  कैबिनेट की दूसरी मीटिंग शाम 5 बजे सीएमओ में होगी. 

11:50 AM

15 मार्च का दिन बेहद खास रहने वाला है. लोकसभा चुनाव से पहले कल मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा जयपुर वासियों को कई बड़ी सौगातें देंगे. जयपुर वासियों को झोटवाड़ा एलिवेटेड B2 बायपास अंडरपास सिटी पार्क फाउंटेन सहित कई प्रोजेक्ट की सौगात मिलेगी. मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा कल मेट्रो के फेज 1-D का शिलान्यास करेंगे. करीब 204.81 करोड़ की लागत से मानसरोवर से अजमेर बाईपास तक जयपुर मेट्रो का विस्तार होना है. बी-2 बायपास अंडरपास, झोटवाड़ा एलिवेटेड रोड का सीएम भजनलाल शर्मा लोकार्पण करेंगे. 

 

10:50 AM

दौसा जिले के बांदीकुई थाने क्षेत्र से एक महिला से गैंगरेप का मामला सामने आया है. बांदीकुई थाना पुलिस ने पीड़िता के रिपोर्ट के आधार पर केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

 

10:30 AM

टोंक–सवाई माधोपुर से कांग्रेस ने हरीश मीणा को प्रत्याशी बनाया है. मीणा पहले दौसा सीट से सांसद रह चुके. हालांकि, तब वह बीजेपी के टिकट पर चुनाव जीते थे. साल 2014 के चुनाव में हरीश मीणा ने किरोड़ी लाल और नमोनारायण मीणा को हराया था. अबकी बार कांग्रेस ने हरीश को भाई नमोनारायण की जाजम पर उतारा है. बता दें कि टोंक–सवाई माधोपुर से नमोनारायण मीणा दो बार सांसद रहे हैं. ऐसे में लोकसभा चुनाव में मुकाबला रोचक होगा. वहीं, बीजेपी का टोंक से चेहरा बदलना तय माना जा रहा है. बीजेपी हरीश मीणा के सामने अल्का सिंह गुर्जर को उतार सकती है. 

 

09:53 AM

दौसा 

ढाई माह से अटके वेतन सहित अन्य मांगों को लेकर अस्थाई सफाई कर्मियों की हड़ताल जारी है, जिसके चलते शहर की सफाई व्यवस्था प्रभावित हो रही है. वहीं, पालिका के कई पार्षदों ने कर्मचारियों की मांगों पर सहमति जाहिर की है. 

 

08:52 AM

केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने नाथद्वारा दौरे के दौरान प्रभु श्रीनाथजी के मंगला झांकी के दर्शन किए. इस दौरान मंदिर के मोती महल में भाजपा कार्यकर्ताओं ने शेखावत का स्वागत किया. इसके बाद केंद्रीय मंत्री शेखावत ने कहा कि निश्चित रूप से हम इस बार देश में 400 पार और राजस्थान में 25 की 25 सीट जीतने में कामयाब होंगे.

08:23 AM

जयपुर बीसलपुर प्रोजेक्ट फेज-2 के 214.93 करोड़ की बजरंगदीप योजना का शुभारंभ जलदाय मंत्री कन्हैयालाल चौधरी करेंगे. शुभारंभ अक्षय पात्र के पास बजरंगदीप-2 में होगा. कार्यक्रम स्थानीय विधायक कैलाश वर्मा भी मौजूद रहेंगे. 

07:40 AM

जयपुर से अयोध्या की फ्लाइट आज भी रद्द हो गई. स्पाइसजेट की फ्लाइट SG-3421 जयपुर से सुबह 7:15 बजे अयोध्या जाती है. बता दें कि फ्लाइट के पिछले 9 फेरे लगातार रद्द रहे. अंतिम बार यह फ्लाइट 27 फरवरी को संचालित हुई थी. 

07:01 AM

मिशन 25 को लेकर बीजेपी का पूरा फोकस चुनाव प्रचार पर है. ऐसे में राजस्थान में बीजेपी के केंद्रीय नेताओं के दौरे भी शुरू हो गए हैं. आज बीजेपी के राष्ट्रीय महामंत्री तरुण चुघ सीकर दौरे पर रहेंगे. इस दौरान वह विभिन्न कार्यक्रमों में शिरकत करेंगे. वहीं, राष्ट्रीय मंत्री सुरेंद्र सिंह नागर दौसा जिले और शिक्षा मंत्री मदन दिलावर करौली दौरे पर रहेंगे. इस दौरान वह देवदर्शन के साथ, किसान सम्मेलन, क्षेत्र में चुनाव प्रबंधन समितियों, पदाधिकारियों की बैठक लेंगे. साथ ही एलईडी रथों के साथ विकसित भारत संकल्प पत्र के लिए सुझाव लेंगे. 

06:53 AM

कांग्रेस प्रदेश प्रभारी रंधावा और पीसीसी चीफ डोटासरा आज दिल्ली जाएंगे. दिल्ली में राजस्थान की दूसरी सूची को लेकर चर्चा होगी. 

06:15 AM

राजस्थान पर्यटन विकास निगम द्वारा आज शाम 5:00 बजे पड़ाव कैफेटेरिया नाहरगढ़ फोर्ट पर "आरटीडीसी कॉन्क्लेव 2024" का आयोजन किया जा रहा है. आरटीडीसी एवं जयपुर डेयरी के संयुक्त तत्वावधान में सरस पार्लर का शुभारंभ किया जाएगा. कार्यक्रम में उप-मुख्यमंत्री दिया कुमारी मुख्य अतिथि और कैबिनेट मंत्री जोराराम कुमावत विशिष्ट अतिथि के तौर पर भाग लेंगे.

 

01:05 AM

किसानों के लिए जरूरी खबर...समर्थन मूल्य के खरीद के लिए किसान जन आधार कार्ड और गिरदावरी बैंक पासबुक के आधार पर पंजीयन करा सकते हैं. आधार आधारित बायोमेट्रिक पंजीयन होगा. एक जनाधार कार्ड पर एक ही पंजीयन मान्य होगा. किसान एक मोबाईल नम्बर पर एक ही पंजीयन दर्ज करा सकेगा. जिस क्षेत्र में किसान की कृषि भूमि होगी, उसी तहसील में पंजीयन करवा सकेंगे. ऐसी 10 बड़ी खबरें पढ़ने के लिए इस लिंक पर करें क्लिक- लोकसभा चुनाव से पहले पेट्रोल-डीजल के दाम पर बड़ा अपडेट, एक क्लिक में पढ़ें...

Trending news