Churu News: राजस्थान के चूरू में विदेश भेजने के नाम पर लाखों की धोखाधड़ी करने का मामला सामने आया है. जिले के भालेरी थाना में पीड़ित ने तीन जनों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करवाया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पुलिस से प्राप्त जानकारी अनुसार, अच्छी सैलेरी का झांसा देकर कनाडा भेजने के नाम धोखाधड़ी कर चार लाख 71 हजार रुपये ठगने के साथ रुपये लेकर करीब तीन साल बाद भी कनाडा नहीं भेजने पर पीड़ित ने भालेरी थाना में एक युवती सहित तीन जनों के खिलाफ धोखाधड़ी करने का मामला दर्ज करवाया है.


यह भी पढ़ेंः राजस्थान की एक ऐसी जगह, जहां मेले से बदल लाती है महिलाएं अपना पति


भालेरी पुलिस को दी गई रिपोर्ट में निम्बी महेन्द्रगढ़ हरियाणा हाल जोड़ी पट्टा सत्युन निवासी 50 वर्षीय होशियार सिंह ने बताया कि वह जोड़ी में आनन्द सिंह के झींगा मछली फार्म पर रहता हूं. काफी वर्षो से यहीं पर रहता हूं. 


नवंबर 2021 में आनंद सिंह के घर के सामने सीमेंट सड़क का काम चल रहा था तभी पहाड़सर निवासी नरेन्द्र चैधरी, एक सरदार जी व पूनम आई. जिन्होंने जोड़ी के आसपास के लड़कों को बुला रखा था. जिनको कनाडा में नौकरी के लिए नरेन्द्र चैधरी व उसके साथ ने बात की थी. उन लड़को से कनाडा भेजने के नाम रुपये भी ले रखे थे तभी मैंने भी अपने बेटे निशांत व मेरे ही गांव के धर्मेन्द्र को कनाडा में नौकरी लगाने के लिए नरेन्द्र व उसके साथियों से बात की. 


नरेन्द्र चैधरी ने बताया कि काफी सालों से लड़कों को कनाडा भेजने का काम कर रहा है. आपके साथ किसी प्रकार का कोई धोखाधड़ी नहीं होगा तभी पीड़ित ने अपने जीजा आनन्द सिंह से दो लाख रुपये लेकर नरेन्द्र चैधरी को दे दिए बाकी रुपये बाद में देने की बात कही. 


यह भी पढ़ेंः  Rajasthan Crime: पत्नी चली गई थी पीहर, बाप ने बिस्तर पर बेटी का काटा गला


कुछ ही दिनों बाद नरेन्द्र के साथ आयी लड़की पूनम का कॉल आया, जिसने कहा कि वह सरादरजी के साथ जोड़ी गांव में कनाड़ा जाने वाले लड़कों का इंटरव्यू लेने आ रहे हैं. आप भी अपने दोनों लड़कों के बकाया रुपये व पेपर तैयार हैं, तो जोड़ी आ जाते है. उस दिन होशियार सिंह जोड़ी नहीं था इसलिए आनन्द सिंह को बोलकर दो लाख रुपये और उनको दिला दिए.


डॉक्यूमेंट दोनों लड़के उनकी हिसार स्थित एसपीएस ऑफिस में दे देंगे. इसके बाद उक्त लोगों ने हमें फोन कर कहा कि आपके दोनों लड़कों का हिसार के अस्पताल में मेडिकल करवाना है इसलिए दोनों के 71 हजार रुपए लगेंगे, जो हमें आप देंगे.


इस पर हमने उनको 35 हजार 500 रुपये प्रति लड़के के हिसाब से दोनों के 71 हजार रुपये दे दिए. हमें बताया कि जल्दी ही आपका लेटर कनाडा से आयेगा. इसके बाद लगातार पूनम व प्रिती से लगातार कनाडा भेजने के लिए बात करते रहे. लेकिन उन्होंने हमें लगातार झांसा दिया. 


इसके कुछ समय बाद नरेन्द्र चैधरी ने मेरे व आनन्द सिंह के नंबर ब्लेक लिस्ट में डाल दिए. पूनम हमें बार-बार झांसा देती रही. उनसे बात करने के लिए जब हिसार आफिस गए तब नरेन्द्र चैधरी के बॉडीगार्ड ने हमें धक्के मारकर बाहर निकाल दिया.


उन लोगों ने हमारे साथ धोखाधड़ी कर चार लाख 71 हजार रुपये ले लिए, हमें न तो कनाडा भेजा और न हीं रुपये वापिस लौटा रहे. उन लोगों को इधर उधर से कॉल करवाया तो एक दिन नरेन्द्र चैधरी ने हमें 50 हजार रुपये बैंक खाते में भेजे.  इसके बाद हमें कुछ नहीं दिया. पुलिस ने रिपोर्ट के आधार पर पहाड़सर निवासी नरेन्द्र चैधरी, सरदार जी व पूनम के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया. मामले की जांच हेड कांस्टेबल शंकरलाल कर रहे हैं.