Churu News: बीदासर कस्बे में साफ-सफाई व्यवस्था बिगड़ती जा रही है. जगह-जगह कचरे के ढेर लगे हुए हैं. कई दिनों से पड़ी गंदगी से दुर्गंध उठने लगी है. प्रदेश भर में स्वच्छ भारत मिशन के तहत स्वभाव, स्वच्छता, संस्कार की थीम पर सफाई अभियान चल रहा है. फिर भी पालिका के अधिकांश वार्डों में नियमित सफाई नहीं हो रही. अनेकों स्थानों पर समय से कचरे का उठाव नहीं होने के कारण ढेर लगे हुए हैं. वार्ड 8 मेहंदीपुर बालाजी मंदिर के सामने वाली गली में इतना गंदगी का अंबार लगा हुआ है कि इस रास्ते से राहगीरों का निकलना दूभर हो रहा है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कई जगह बना हुआ है गंदगी का आलम
वार्ड नं 19 दुंकर रोड़ पर अनेकों जगह गंदगी का आलम बना हुआ है. वार्ड नं 4 नोखा-सीकर मार्ग कचरे के ढेर लगे हुए हैं. जिसमे बेसहारा पशु मुंह मारते रहते हैं. इसके अलावा वार्ड नं 18 में नालों की सफाई नहीं करवाए जाने के कारण वे कचरे से भरे पड़े हैं. पालिका उपाध्यक्ष मेराज उल हसन छिंपा ने कहा कि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जो सपना है कि देश गंदगी मुक्त हो. स्वच्छ और साफ सुथरा रहे. मगर अफसोस है कि बीदासर में भाजपा की नगर पालिका होने के बाद भी यहां सफाई व्यवस्था चरमराई हुई है. कर्मचारियों पर लगाम नही होने के कारण जगह जगह गंदगी का अंबार लगा हुआ है.


वार्ड नंबर 1 में लगे हैं कचरे के ढेर 
नेता प्रतिपक्ष गोपाल गुर्जर ने कहा कि वर्तमान में स्वच्छता को लेकर पखवाड़ा चल रहा है लेकिन वार्ड नं एक में जगह जगह कचरे के ढेर लगे हुए हैं. गौरवपथ उपखंड मार्ग पर बड़ी बड़ी कांटेदार झाड़ियों के होने से स्कूली बच्चों और राहगीरों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. इस मार्ग पर गंदे नालों की समय पर सफाई नहीं होती जिससे गंदा पानी रास्ते पर फैलने से आवागमन में परेशानी हो रही है.


वार्ड में कई स्थानों पर लगे हैं कचरे के ढेर 
विश्व हिंदू परिषद के जिला उपाध्यक्ष प्रहलाद सिंह राजपुरोहित ने कहा कि वार्ड में अनेकों स्थानों पर कचरे के ढेर लगे हुए हैं. आवारा पशु उसमें मुंह मारते हैं. गंदगी से मच्छरों का प्रकोप बढ़ रहा है. जिससे बीमारियां फेल रही हैं. अधिकारी और नेता सफाई के नाम पर फोटो खिंचवा कर खानापूर्ति कर रहे हैं. इस प्रकार से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का स्वच्छ भारत मिशन कैसे सफल होगा. नगर के ईओ ने कहा कि नियमित सफाई करवाई जा रही है और जनता से अपील की जाती है कि ऑटो टिपर में अपना कचरा डाले.


ये भी पढ़ेंः Rajasthan Crime: मस्जिद के अंदर ले जाकर 5 साल की मासूम का मौलवी ने किया रेप


राजस्थान की ताज़ा ख़बरों के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Rajasthan News और पाएं Latest Rajasthan News हर पल की जानकारी। राजस्थान की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!