Churu News: सरदारशहर डीएसपी अनिल कुमार माहेश्वरी पर मामला दर्ज करने की धमकी देकर भाजपा पार्षद मदनलाल ओझा के जरिए 6 लाख रुपये वसूलने के आरोप में डीएसपी को एपीओ किया है.

मामले का खुलासा होने पर भाजपा नेता द्वारा की जा रही पुलिस दलाली का भी भांडाफोड़ हुआ है.

 

राजस्थान पुलिस समय-समय पर नए नवाचार कर पुलिस वर्दी की छवि को सुधारने की कोशिश करती है. लेकिन कुछ अधिकारी और पुलिसकर्मी समय-समय पर पुलिस की वर्दी को कलंकित करने का काम भी करते आ रहे हैं. ऐसा ही एक मामला सरदारशहर में भी सामने आया है जहां पर हरियाणा से बीकानेर की गुसाईसर हनुमान जी के रोट कार्यक्रम में जा रहे हरियाणा के 25 लोगों से सरदारशहर डीएसपी अनिल कुमार माहेश्वरी ने एक भाजपा पार्षद के जरिए 6 लाख लख रुपए लिए हैं.

 

शिकायत करने वाले हरियाणा के अमन नामक व्यक्ति ने CMO में शिकायत पेश कर बताया है कि डीएसपी अनिल कुमार माहेश्वरी को 1 लाख रुपये नगद दिए और भाजपा पार्षद मदनलाल के खाते में 50 हजार व एक अन्य व्यक्ति सुरेंद्र कुमार सैनी के खाते में साढे चार लाख रुपये डलवाए गए तब जाकर हमें छोड़ गया.

 

चुरु एसपी जय यादव को मामले का पता चलते ही गुरुवार को आईपीएस अधिकारी प्रशांत किरण को जांच सौंपी. जयपुर डीजी को पूरे मामले से अवगत करवाया गया. पूरे मामले में कार्रवाई को लेकर उच्च अधिकारियों को रिपोर्ट बनाकर भी भेजी गई. इधर मामले में पुलिस महानिदेशक जयपुर यू आर साहू ने प्रसंज्ञान लेते हुए बुधवार शाम को सरदारशहर डीएसपी अनिल कुमार माहेश्वरी को एपीओ कर दिया है. आपको बता दे कि भाजपा पार्षद मदनलाल ओझा सरदारशहर भाजपा मंडल अध्यक्ष भी हैं.

 

हरियाणा के रेवाड़ी के घनोड़ा निवासी अमन जाट ने अपनी शिकायत पत्र में उल्लेख किया है कि 16 सितंबर को वह अपने साथियों के साथ पांच गाड़ियों में अपने दोस्त गुसाईकर निवासी गोवर्धन के यहां हनुमान जी के रोट कार्यक्रम में जा रहे थे. टीडियासर टोल नाके पर एक गाड़ी में फास्टैग नहीं था तो उसने दोगुने रुपए मांगे. वहां से भी अलग टोल लखासर पहुंचे तो उनकी गाड़ियों पर पत्थर फेके गए और डर के चलते वहां से कालू की तरफ जाने लगे. उन्होंने अपने दोस्त के पास जाने का कार्यक्रम निरस्त किया और वापस हरियाणा की तरफ जा रहे थे.

 

तभी सरदारशहर रेलवे फाटक पर पुलिस टीम ने उनको रोककर पांचो गाड़ियों की तलाशी ली और थानाधिकारी अरविंद भारद्वाज ने सभी को निर्दोष बताते हुए छोड़ने को कहा. लेकिन इधर डीएसपी अनिल कुमार माहेश्वरी ने जबरन उनकी गाड़ियों को थाने ले जाने का कहा और सभी 25 लोगों को थाने ले आए. थाने में डीएसपी ने उनको डरा धमकाकर एक कमरे में बंद कर दिया उसके बाद उनका एक-एक कर पीछे की तरफ ले गए और उनके कपड़े उतरवा दिए.

 

सभी को मामला दर्ज करने की धमकियां दी.  इस दौरान थाने में मिले एक व्यक्ति ने खुद को भाजपा का पार्षद मदनलाल बताते हुए डीएसपी से जानकारी होने का हवाला दिया और उन्हें छुड़वाने की बात की. पार्षद उन्हें डीएसपी के पास ले गया और साढ़े 7 लाख रुपए मांगे. उसने पार्षद के सामने डीएसपी को 1 लाख रुपये दे दिए और इसके बाद डीएसपी ने कहा कि बाकी रुपए मदनलाल जो खाता नंबर बताएं उसे पर फोन पर करवा दो तुम्हें छोड़ दिया जाएगा.

 

इधर यू आर साहू ने मामला सामने आते ही सरदारशहर डीएसपी अनिल कुमार माहेश्वरी को एपीओ कर दिया है. अमन ने रिपोर्ट में बताया कि रात्रि 11 से 12 बजे के बीच उन्होंने सुरेंद्र कुमार के खाते में साढ़े 4 लाख रुपए और मदनलाल के खाते में 50 हजार जमा करवाए. उसके बाद 1 बजे उनको थाने से छोड़ा गया. अमन ने रुपए ट्रांसफर की डिटेल कॉपी भी शिकायत पत्र के साथ संलग्न की है. रिपोर्ट में लिखा गया कि डीएसपी ने 5 घंटे तक उनको थाने में बंधक बनाकर रखा और मारपीट हुआ मामला दर्ज करवाने की धमकी देकर 6 लाख रुपये हासिल किये.

 


 

राजस्थान की ताज़ा ख़बरों के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Rajasthan News और पाएं Latest Rajasthan News हर पल की जानकारी. राजस्थान की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!