Churu, Ratangarh : विदेश में काम करने वाले एक साथी के माध्यम से रतनगढ़ के गांव जालेऊ निवासी युवक द्वारा रिश्तेदार का सामान मंगवाना उसके लिए महंगा साबित हुआ. साथी जयपुर एयरपोर्ट से सामान लेकर गायब हो गया. इस बात से खफा होकर रिश्तेदार अपने साथियों के साथ मिलकर युवक और उसके भाई का अपहरण कर पिटाई कर दी. घटना को लेकर रतनगढ़ के गांव जालेऊ निवासी 34 वर्षीय भादर मेघवाल ने रतनगढ़ पुलिस थाना में मामला दर्ज करवाया है. पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


पुलिस ने बताया कि भादर द्वारा दी गई रिपोर्ट में उल्लेख किया है कि टीडियासर निवासी बाबूलाल मेघवाल उनका रिश्तेदार है. एक दिन वह उसके पास आया और बताया कि दुबई से कोई आने वाला हो, तो बताना उसके साथ सामान मंगवाना है और उसे खर्चा भी दे देंगे. जिस पर भादर ने दुबई में साथ काम करने वाले रतनगढ़ के गांव ठठावता निवासी सुनील राजपूत के नम्बर दे दिए. सुनील दुबई से आया, तो जयपुर एयरपोर्ट से सामान लेकर गायब हो गया. 


सोना दो, नहीं तो जान से हाथ धो बैठोगे


सुनील के नहीं मिलने पर बाबूलाल अपने साथियों के साथ भादर के पास पहुंचे और सुनील द्वारा एक करोड़ का सोना लेकर गायब होने की बात कहते हुए उसका मोबाइल छीन लिया और धमकी दी कि उन्हें उनका सोना वापिस दे दो, नहीं तो जान से हाथ धो बैठोगे. उसके बाद आरोपियों ने पीड़ित युवक के भाई नेमीचंद को फोन कर कहा कि ठठावता आ जाओ, सुनील के घर चलते हैं, जिस पर भादर व नेमीचंद बाइक पर सवार होकर रवाना हुए, तो गांव बीरमसर के पास नेशनल हाईवे पर एक फॉर्च्यूनर कार ने उनका पीछा कर जान से मारने की नीयत से टक्कर मार दी, जिससे दोनों भाई नीचे गिर गए और दोनों को गाड़ी में बैठाकर मारपीट की. 


उसके बाद भादर को फतेहपुर लेकर गए, जहां पर उसके साथ ढाई घंटे तक एक बंद कमरे में लाठी और सरियों से मारपीट कर उसका वीडियो बना लिया. आरोपियों ने उसके पास से 9 हजार 300 रुपए व कान में पहनी हुई सोने की बालियां भी छीन ली और मरा हुआ समझकर दोनों भाइयों को वापस दूसरी गाड़ी में गांव छोड़ दिया. पुलिस ने टीडियासर निवासी बाबूलाल मेघवाल व महेंद्र सहारण सहित बाबूलाल थोरी, हितेश, विकास, महेश के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच डीवाईएसपी सतपालसिंह को सुपुर्द की है.


Reporter- Navratan Prajapat