Churu News: लोकसभा चुनाव में धन-बल और शराब का दुरुपयोग रोकने के लिए आचार संहिता की पालना की जा रही है और प्रदेशभर में पुलिस सीजर की कार्रवाई कर रही है. इस कार्रवाई में देशभर में चूरू जिला पहले पायदान पर है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

चूरू पुलिस ने जिलेभर में अब तक 30 करोड़ से अधिक की सीजर की कार्रवाई की है, यह कार्रवाई लगातर जारी है. एटीएस महानिरीक्षक पुलिस द्वारा जारी की गई सूची में जहां चूरू ने सर्वधिक कार्रवाई की है. वहीं, दूसरे स्थान पर दौसा जिला है. 


यदि आंकड़ों की बात करें तो चूरू पुलिस ने 64 लाख 41 हजार 580 रुपये तो नगद ही जब्त किए हैं. चूरू एसपी जय यादव ने बताया कि नगदी, शराब, मादक पदार्थ आदि के खिलाफ 16 मार्च को आचार संहिता लगने के साथ ही कार्रवाई शुरू कर दी गई थी.


एसएसटी और एफएसटी की 108 टीमों का गठन किया गया. हरियाणा सीमा पर 14 जगह नाकाबंदी की गई और जिला स्पेशल पुलिस टीम को एक्टिव किया गया. जिले के 20 थानों को कार्रवाई के निर्देश देकर विशेष टास्क दी गई. 


उन्होंने बताया कि लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर 64 लाख 41 हजार रुपये नगद, 17 लाख 60 हजार रुपये की अवैध शराब, 2 करोड़ 21 लाख से अधिक का मादक पदार्थ और 28 करोड़ से अधिक लागत के आभूषण, वाहन व अन्य सामान जब्त किया गया. 


चूरू पुलिस ने इस तरह औसतन रोजाना करीब एक करोड़ रुपये के सीजर की कार्रवाई की है. आपको बता दे कि इस रिपोर्ट के मुताबिक राजस्थान पुलिस की कार्रवाई देश में सबसे अव्वल है और पूरे देश मे चूरू पुलिस कार्रवाई में पहले पायदान पर है. यहां अवैध शराब व धन की तस्करी को पकड़ने के लिए एटीएस में स्पेशल टीमें भी निगरानी कर रही है. 


यह भी पढ़ेंः Lok Sabha Chunav 2024 : राजस्थान की वो 12 सीटें, जहां 19 अप्रैल को EVM में बंद हो जाएगी उम्मीदवारों की किस्मत, जानें पूरा समीकरण


यह भी पढ़ेंः Rajasthan Weather Update: राजस्थान में फिर एक्टिव पश्चिमी विक्षोभ, 19 अप्रैल को 14 जिलों में आंधी के साथ बारिश का अलर्ट