Churu: सरदारशहर तहसील की चार ग्राम भानीपुरा, बुकनसर बड़ा, साडासर और मालसर ग्राम पंचायत के लिए प्रशासन गांवों के संग अभियान के फॉलोअप शिविर का आयोजन भानीपुरा के पंचायत भवन में शुक्रवार को आयोजन किया गया. शिविर में उपस्थित एसडीएम पवन कुमार, तहसीलदार पवन कुमार मीणा, नायब तहसीलदार निरजंन भार्गव ने उपस्थ्ति संबंधित आमजन की समस्याओं को मौके पर सुनकर उनका निस्तारण किया गया. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यह भी पढे़ं- चूरू नगर परिषद में आयुक्त के पदभार ग्रहण करने पर कांग्रेस पार्षद मुख्य दरवाजे पर ताला लगाकर बैठे


साथ ही बाकी प्रकरणों की समीक्षा कर उनका भी निस्तारण किया गया. शिविर में उपस्थित लोगों ने विद्युत कटौती और पेयजल की समस्या को प्रमुख रूप से अधिकारियों के सामने रखते हुए कहा कि इन दोनों विभाग के अधिकारी कोई समस्या तक नहीं सुनते हैं. इस समय तेज तापमान में पानी की भारी किल्लत चल रही है फिर भी कोई सुनवाई तक नहीं हो रही है. 


फॉलोअप शिविर में ग्रामीण विकास विभाग द्वारा पट्टा एवं जॉब कार्ड वितरण किया गया. श्रम विभाग द्वारा प्रधानमंत्री श्रम योगी मानधन योजना और सामाजिक न्याय अधिकारिता विभाग द्वारा मुख्यमंत्री वृद्धजन सम्मान पेंशन योजना और प्रधानमंत्री मातृत्व वंदना योजना के लाभार्थियों को मंच से प्रमाण पत्र देकर शिविर में 295 लोगों को लाभांवित किया गया. 


इस मौके पर सहायक विकास अधिकारी पवन कुमार पारीक, थानाधिकारी सुभाषचंद, सरपंच शेराराम जोशी, मालसर सरपंच रामनिवास भादू, बुकनसर बड़ा सरपंच श्रवण शर्मा, ग्राम विकास अधिकारी मुनीर हुसैन, इंद्रचद सुथार, अमरजीत मीणा, गिरदावर गोगराज, पटवारी प्रियका पूनिया आदि ने उपस्थित ग्रामीणों को केंद्र और राज्य सरकार के द्वारा चलाई जा रही कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी दी.


Reporter: Gopal Kanwar