Churu News :राजस्थान के चूरू के रतनगढ़ में स्थानीय पुलिस ने रोहित गोदारा के फिरौती मांगने के आरोप में एक युवक को आज गिरफ्तार किया है. जानकारी के मुताबिक 2 दिन पहले लधासर निवासी 36 वर्षीय महिपाल सिंह ने रतनगढ़ पुलिस थाने में मुकदमा दर्ज करवाया था महिपाल सिंह ने लिखित रिपोर्ट में बताया था कि रोहित गोदारा ने उसके घर पर आकर धमकाते हुए 50 लाख रुपए की फिरौती मांगी थी.
रिपोर्ट में बताया गया था कि उसके बाद वो लगातार फोन कर रुपयों की व्यवस्था करने के लिए कहता रहता था, 8 दिसंबर को फिर उसने फोन पर 50लाख रुपये 15 तारीख तक देने की धमकी दी थी.
महिपाल ने रोहित गोदारा सहित दो अन्य रतनगढ़ क्षेत्र के युवकों पर भी आरोप लगाया था जिस पर थाना प्रभारी सुभाष बिजारणिया ने त्वरित कार्रवाई करते हुए, आज एक आरोपी विजय कुमार को गिरफ्तार कर लिया है.
थाना प्रभारी सुभाष बिजारणिया ने बताया कि गिरफ्तार आरोपी से पूछताछ जारी है अन्य आरोपियों की तलाश में भी पुलिस जुटी हुई है जिसके लिए उनके ठिकानों पर दबिश पुलिस टीम द्वारा दी जा रही है. पीड़ित युवक सुरक्षा मुहैया करने की मांग पुलिस कर रहा है. जिस पर पुलिस ने उसे सुरक्षा मुहैया भी करवाई है.
इससे पहले अप्रैल माह में जब वो जेल से छूटा था, तब रोहित गोदारा, उसके साथी संजय और विजय ने उसे फोन किया और लधासर स्थित घर के पीछे बने गेस्ट हाउस में आए और धमकी दी. इस दौरान इन लोगों ने कहा कि रतनगढ़ या अन्य कहीं प्रोपर्टी का काम करना है, तो हमें हिस्सा और रुपए देने पड़ेंगे और 50 लाख रुपए की डिमांड की थी. इन लोगों ने उसे धमकाते हुए पांच दिन का समय दिया और खुद के पास हथियार होने की धमकी भी दी.
रिपोर्टर- गोपाल कंवर