Churu: जिला स्टेडियम में अंतरराष्ट्रीय स्तर का ट्रैक बनवाकर पहचान दिलाने में यहां के युवा सांसद राहुल कस्वां की मेहनत रंग लाई है, वर्ल्ड एथलेटिक्स एसोसिएशन के द्वारा भारत के कुल 6 सिंथेटिक ट्रैक क्लास वन की श्रेणी में रखे गये हैं. जिसमें चूरू जिला स्टेडियम का सिन्थेटिक ट्रैक शामिल है. चूरू जिले के लिए गर्व की बात है कि देश के चुनिंदा छह ट्रैक में पहला स्थान खेलो इंडिया के तहत भारत सरकार द्वारा चूरू जिला स्टेडियम में बनाए गए सिंथेटिक एथलेटिक ट्रैक को मिला है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

विश्व की इतनी बड़ी संस्था जो पूरे विश्व में होने वाले एथलेटिक्स गेम्स में प्रयोग किए जाने वाले ट्रैक्स को मान्यता देने का कार्य करता है उस संस्था के द्वारा चूरू के ट्रैक को क्लास वन की श्रेणी में शामिल करते हुए आने वाले समय में होने वाले अंतरराष्ट्रीय स्तर तक के खेलों के लिए चूरू जिला स्टेडियम स्थित सिंथेटिक ट्रैक को मान्यता दे दी है. चूरू जिला स्टेडियम का सिंथेटिक ट्रैक राजस्थान का एकमात्र ट्रैक जो इस श्रेणी में शामिल है.


चूरू जिले की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


ये भी पढ़ें- Aaj Ka Rashifal : मेष को प्यार में मिलेगा धोखा, तुला बॉस से बहस ना करें


इसके अलावा भारत में पांच अन्य ट्रैकों को जिसमें एक मध्यप्रदेश के ग्वालियर में एक हरियाणा के हिसार में दो कोलकाता में वह एक नई दिल्ली स्थित जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में बने ट्रैक को ही क्लास वन की मान्यता दी गई है. चूरु जिले के जिला स्टेडियम में भारत सरकार की खेलो इंडिया स्कीम के तहत 7 करोड़ की लागत से बने इस ट्रैक को लाने के लिए चूरू सांसद राहुल कस्वां ने काफी प्रयास किए थे और उनके प्रयासों से यह संभव हुआ है कि आज विश्व के गिने-चुने सिंथेटिक ट्रैक्स में से भारत में चूरू का ट्रैक भी शामिल है. जिले के युवाओं को अपनी खेल प्रतिभा निखारने में मदद व मौका मिलेगा.


Reporter-Gopal Kanwar