चूरू: सरदारशहर तहसील क्षेत्र में रविवार को भी बारिश का दौर जारी रहा है. अल सुबह शुरू हुई बारिश दोपहर तक रुक-रुक कर जारी रही. अच्छी बारिश के चलते किसान खेतों की ओर रवाना हुए तो वही व्यापारियों के लिए यह बारिश एक बार फिर मुसीबत बनकर आई क्योंकि नगरपालिका प्रशासन की बेरुखी के चलते मुख्य बाजार, सब्जी मंडी, शिव मार्केट सहित शहर के निचले इलाकों में पानी भर गया. आथुना बाजार से घंटाघर के बीच आवागमन पूरी तरह से बाधित हो गया जिसके चलते व्यापारी अपने प्रतिष्ठानों तक नहीं पहुंच पाए और बाजार पूर्णतया बंद नजर आया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इसी तरह से सब्जी मंडी शिव मार्केट में भी 2 से 3 फीट तक पानी भर गया जिसके चलते वाहन चालक लंबी दूरी तय कर अपने गंतव्य स्थान तक पहुंचते हुए नजर आए वही पैदल राहगीरों को भी लंबी दूरी का सफर तय करना पड़ा और काफी पैदल राहगीर इसी पानी के बीच से गुजरते हुए नजर आए, लेकिन विकास के बड़े-बड़े दावे करने वाली नगरपलिका की पोल पहली बारिश में ही खुलती हुई नजर आ रही है.


प्रतिवर्ष मानसून से पहले लाखों रुपए का बजट नगरपालिका प्रशासन आने वाली बारिश की तैयारियों से निपटने के लिए खर्च करता है लेकिन जब बारिश आती है तो नगरपालिका प्रशासन की तैयारियों की पोल खोलती हुई नजर आती है और निचले इलाके पूरी तरह से जलमग्न हो जाते हैं जिसके कारण वाहन चालकों और पैदल राहगीर परेशानियों का सामना करते हुए नजर आते हैं. वहीं, अच्छी बारिश के चलते किसानों के चेहरे पर खुशी है तो आमजन को प्रचंड गर्मी से भी भारी राहत मिली है.


किसानों के चेहरे पर छाई खुशी


किसान बारिश होते ही खेतों की ओर अग्रसर हुए और किसानों ने बताया कि वर्तमान समय में बाजरा बुवाई का अच्छा समय है अगर समय समय पर बारिश होती है तो किसानों की फसलों को चार चांद लग जाएंगे. वहीं अगर मौसम विभाग की माने तो सोमवार को भी भारी बारिश की चेतावनी दी गई है. वही तहसील क्षेत्र के सोनपालसर, भादासर, रंगाईसर, बायला सहित दो दर्जन गांवो में भी अच्छी बारिश हुई है जिसके चलते गांव में भी निचले इलाकों में पानी भर गया.


Reporter- Gopal kanwar