Ratangarh news: रतनगढ़ जिला अस्पताल के पालना गृह में मिला नवजात. नवजात मिलने के बाद अस्पताल प्रशासन आया हरकत में. शिशु रोग विशेषज्ञ द्वारा जांच करने के बाद किया रैफर. एम्बुलेंस में मेडिकल स्टाफ के साथ भिजवाया गया है चूरू. वजात बालक का वजन कम होने के कारण भेजा चूरू.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ममता शर्मसार 
क्षेत्र में एक बार फिर मां की ममता को शर्मसार कर देने वाली घटना सामने आई है. बीते एक माह की बात करें, तो यह क्षेत्र में दूसरी घटना है. मामले के अनुसार जिला अस्पताल परिसर में बने पालना गृह में अज्ञात व्यक्ति एक नवजात बालक को छोड़कर वहां से फरार हो गया.


चूरू रैफर किया गया 
 घटना का पता चलने के बाद जिला अस्पताल प्रशासन हरकत में आया तथा बालक के स्वास्थ्य जांच में जुट गया. इमरजेंसी वार्ड में ड्यूटी पर तैनात शिशु रोग विशेषज्ञ सुरेंद्र कुमार ने नवजात के स्वास्थ्य की जांच की. पीएमओ डॉ संतोष आर्य ने स्वास्थ्य जांच के बाद बालक को एम्बुलेंस की सहायता से मेडिकल टीम के साथ चूरू भिजवाया है.


बच्चे का वजन कम 
 डॉ आर्य ने बताया कि बालक का वजन एक किलो 800 ग्राम है, जो बहुत कम है, जिसके कारण उसे चूरू भिजवाया गया है. उल्लेखनीय रहे कि क्षेत्र में अज्ञात द्वारा नवजात को अस्पताल के पालना गृह में रखने की बीते एक माह में दूसरी घटना है. 


यह है मामला 
आपकों बता दें कि डॉक्टरों ने बताया कि बालक का वजन एक किलो 800 ग्राम है. जो बहुत कम है. जिस कारण उसे चूरू भिजवाया गया है. रतनगढ़ जिला अस्पताल के पालना गृह में नवजात शिशु मिला जिसके बाद पास कोई नहीं था. नवजात को किसी ने वहीं छोड़ दिया था. जिसके यह घटना की जानकारी अस्पताल प्रशासन को पता चला. जिसके बाद अस्पताल प्रशासन ने उस शिशु को शिशु रोग विशेषज्ञ द्वारा जांच कराया. लेकिन वजन कम होने के कारण उसे चूरू भिजवाया गया. 


यह भी पढ़ें:किसान सोलर पंप के लिए लगा रहे कृषि विभाग के दफ्तर में चक्कर,1 साल से कर रहें है इंतजार