Churu: सरदारशहर के राजकीय अस्पताल में बढ़ते तापमान का असर आमजन पर भारी पड़ता हुआ दिखाई दे रहा है. इसको लेकर राजकीय अस्पताल की ओपीडी 1 हजार से ऊपर रोजाना जाती हुई नजर आ रही है. 1 हजार से ऊपर रोजाना राजकीय अस्पताल में मरीज पहुंचकर अपना उपचार करवाते हुए और डॉक्टर से परामर्श लेते हुए नजर आ रहे हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

राजकीय अस्पताल के डॉ आरिफ खान ने बुधवार को बताया कि इन दिनों क्षेत्र में गर्मी का प्रचंड दौर जारी है. तापमान में बढ़ोतरी हो रही है, जिससे राजकीय अस्पताल में लू लगने और गर्मी तेज होने के कारण गर्मी से पीड़ित मरीज अस्पताल पहुंच रहे हैं, जिससे रोजाना अस्पताल की ओपीडी 1000 से ऊपर आ रही है. 


गर्मी के प्रचंड दौर में आमजन गर्मी से बचाव करें, तभी गर्मी से बचा जा सकता है. बार-बार पानी ज्यादा पिए, अगर जरूरत नहीं हो तो घर से बाहर नहीं निकले, अगर घर से बाहर जाना हो तो शरीर को तोलिए से ढ़क कर बाहर निकले और ठंडे पेय पदार्थ का ज्यादा से ज्यादा सेवन करें. 


यह भी पढे़ंः रेलवे को लगा करोड़ों का चूना, सोप स्टोन को बताया फिटकरी पाउडर, जांच के लिए मांडलगढ़ पहुंची CBI


गर्मी से बचाव आमजन को करना चाहिए, जिससे जो गर्मी के मौसम में मौसमी बीमारियां हो रही है उससे बचा जा सकें. बढ़ते तापमान में मौसमी बीमारियों के मरीजों का राजकीय अस्पताल में आने का सिलसिला लगातार जारी है. अब क्षेत्र के लोगों को मानसून की बरसात का इंतजार है. बरसात आ जाए तो कुछ बढ़ते तापमान से राहत मिल सकती है. 


Reporter- Gopal Kanwar


अपने जिले की खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें