Sadulpur News: बहुचर्चित ट्रांसपोर्ट व्यवसायी हत्या मामले में पांच साल से फरार चल रहे आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. आरोपी पर 20 हजार रुपये का ईनाम घोषित था. पुलिस को चकमा देने के लिए आरोपी ठिकाने बदल-बदल कर छुपा हुआ था. पुलिस ने आरोपी को न्यायालय में पेश कर जेल भेज दिया. इस गिरफ्तारी से पुलिस ने बड़ी उपलब्धि हासिल की है.
 


 

सादुलपुर में पांच साल पुराने ट्रांसपोर्ट व्यवसायी हत्याकांड में पुलिस को बड़ी सफलता मिली है. आरोपी नवीन, जो हरियाणा का निवासी है, को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. नवीन पर जिला पुलिस अधीक्षक की ओर से 20 हजार रुपये का इनाम घोषित किया गया था ¹. पुलिस ने नवीन को गिरफ्तार करने के लिए लगातार प्रयास किये थे, लेकिन वह अपने ठिकाने बदल-बदल कर पुलिस को चकमा दे रहा था. पुलिस अधीक्षक चूरू की ओर से नवीन की गिरफ्तारी के लिए विशेष दिशा-निर्देश दिए गए थे. पुलिस ने आरोपी से पूछताछ की और उसे न्यायालय में पेश किया, जहां न्यायाधीश ने आरोपी को जेल भेजने के आदेश दिए हैं. यह मामला लगभग पांच वर्ष पूर्व शहर में दिनदहाड़े गोलियां बरसाकर एक ट्रांसपोर्ट व्यवसायी की हत्या से जुड़ा है.
 

 


 

 

राजगढ़ पुलिस थाने के थानाधिकारी पुष्पेंद्र झाझड़िया के नेतृत्व में एक विशेष टीम का गठन किया गया, जिसकी देखरेख अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक किशोरी लाल और सहायक पुलिस अधीक्षक निश्चय प्रसाद ने की. इस टीम ने आरोपी नवीन को पकड़ने के लिए लगातार प्रयास किये, लेकिन वह समय-समय पर अपने ठिकाने बदलकर पुलिस को चकमा देता रहा. हालांकि, पुलिस की ओर से लगातार पीछा करने के कारण आरोपी अपने ठिकाने छोड़ने पर मजबूर हो गया और इधर-उधर भटकने लगा.  पुलिस को 19 अक्टूबर 2024 को शनिवार शाम को हरियाणा से बीकानेर जाने की सूचना मिली, जिसके बाद उन्होंने बहल रोड़ पर नाकाबंदी कर आरोपी नवीन को गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की. यह गिरफ्तारी पुलिस की सख्ती और लगन का परिणाम है, जो अपराधियों के खिलाफ कार्रवाई करने में उनकी प्रतिबद्धता को दर्शाती है.

 

 

चूरू के जिला पुलिस अधीक्षक जय यादव ने बताया कि 9 मई 2019 को शाम 7:25 बजे शहर में जड़िया ट्रांसपोर्टर के मालिक सुरेन्द्र उर्फ ढिल्लु की हत्या आपसी रंजिश के चलते सम्पत नेहरा गैंग के शूटरों ने गोली मारकर की थी. इस मामले में सम्पत नेहरा सहित सभी अभियुक्तों को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था.

 

 


 

आरोपी गैंगस्टर सम्पत नेहरा जेल में रहकर व्हाट्सएप कॉलिंग के माध्यम से शूटरों को हथियार उपलब्ध कराकर सुरेन्द्र जड़िया की हत्या करवाने में मुख्य भूमिका निभाई थी. यह हत्या व्यापारिक प्रतिस्पर्धा और द्वेष के कारण हुई थी, जिसके पहले बालाजी ट्रांसपोर्ट के मालिक करतार सिंह पूनिया की बीकानेर में हत्या कर दी गई थी. इसके बाद दोनों ट्रांसपोर्ट ग्रुप के बीच रंजिश बढ़ गई थी.

 


 

राजस्थान की ताज़ा ख़बरों के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Rajasthan News और पाएं Latest Rajasthan News हर पल की जानकारी. राजस्थान की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!