Churu: केंद्र सरकार की अग्निपथ योजना के खिलाफ युवाओं में भारी आक्रोश, कलेक्ट्रेट के आगे डिफेंस एकेडमी, कांग्रेस कार्यकर्त्ता और आरएलडी के कार्यकर्ताओं ने विरोध में प्रधानमंत्री का पुतला फुंककर विरोध प्रदर्शन किया. भारतीय सेना में चार साल के लिए कॉन्ट्रैक्ट भर्ती के खिलाफ कांग्रेस नेता मुस्ताक खान और डिफेंस एकेडमी के संचालक गुमान सिंह मटाणा के नेतृत्व में प्रधानमंत्री मोदी जी का पुतला दहन किया गया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यह भी पढे़ं- चूरू में बढ़ते तापमान का कहर जारी, 1 हजार से ज्यादा मरीज बीमार


जब युवा विरोध कर रहे थे तो युवाओं ने कलेक्ट्रेट के आगे चक्काजाम करने की कोशिश की तो पुलिस और प्रदर्शनकारियों के बीच तीखी बहस हुई. बाद में प्रदर्शनकारी युवाओं ने मोदी सरकार के खिलाफ नारेबाजी की काफी समझाईश के बाद कॉन्ट्रैक्ट गेट के आगे नीचे बैठकर विरोध प्रदर्शन किया. 


विरोध प्रदर्शन के बाद कांग्रेस नेता मुस्ताक खान, संचालक गुमान सिंह मटाणा और आरएलडी के जिलाध्यक्ष मुकेश ढाका ने राष्ट्रपति के नाम जिला कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा. कांग्रेस नेता मुस्ताक खान ने कहा कि सेना भर्ती में अग्निवीर नाम से चार साल के लिए कॉन्ट्रैक्ट पर भर्ती निकाली जा रही है. यह युवाओं के साथ अन्याय है अगर समय रहते इसको रदद नहीं किया गया तो देश युवा सड़कों पर आ जाएंगे. 


इसी तरह राहुल गांधी जी को इडी के पूछताछ करने पर खान ने कहा कि मोदी सरकार द्वारा तानाशाही पूर्ण रवैया अपनाया जा रहा कोंग्रेस नेताओं को इडि और सीबीआई का डर दिखाया जा रहा है. राहुल गांधी जी को भी इडी की पूछताछ के लिए बुलाकर दबाव बनाया जा रहा है. यह कतई बर्दाश्त नहीं किया जाएगा और इस पर डिफेंस एकेडमी के संचालक गुमान सिंह मटाणा ने कहा कि जब सेना में ही भर्ती के लिए युवाओं को निजीकरण के साथ लिया जाएगा तो देश के युवाओं का जीवन बरबाद हो जाएगा. 


इसलिए युवाओं को बरबाद होने से बचाने के लिए टयूर ऑफ डयूटी को तुरंत प्रभाव से रद्द कर दिया जाए. युवाओं को पहले की तरह ही सेना भर्ती में लेना चाहिए, जिससे युवा का भविष्य बन सकें. पार्षद अंजनी शर्मा, छात्र नेता महेश ढूकिया, आरएलडी युवा मोर्चा के जिलाण्यक्ष विकास भड़िया व काफी संख्या में युवा मौजूद रहें.


Reporter: Gopal Kanwar