Dausa news: दौसा जिले के बांदीकुई विधानसभा क्षेत्र के बसवा उपखंड के ग्राम आनंदपुर में 15 शताब्दी में गांव के जागीरदारों द्वारा बनवाए गए वीर तेजाजी मंदिर का जीर्णोद्धार कार्य प्रारंभ हुआ मुहूर्त का शुभारंभ 6:15 बजे प्रारंभ हुआ पंडित संतोष शास्त्री ने बताया कि मुहुर्त कार्यक्रम में सर्व समाज के श्रद्धालुओं शामिल हुए. जिनमें ठाकुर लोकमान सिंह जी, सरपंच विजेंद्र सैनी, यादराम चौधरी, लीलाराम चौधरी, निहाल सिंह चोपड़ा, मिट्ठू चोपड़ा, सोनू ठाकण, फूल सिंह ठाकन, रूप सिंह भामु, दिनेश चोपड़ा, चेतराम चोपड़ा,बबलू चोपड़ा, धर्म सिंह रनवा, फतेह सिंह, पिंटू सारण,धारा सिंह , अमर सिंह गुर्जर ,बच्चों सिंह गुर्जर ,जगदीश पुजारी ,जी राहुल शर्मा, विनोद जांगिड़, राजू जांगिड़, छोटेलाल सैनी, सीताराम सैनी, पवन जांगिड, शेरसिंह भामू, मंगतू सारण, देवी राम प्रजापत, मुकेश प्रजापत, चरण सिंह चौधरी, आदि लोग उपस्थित रहे. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यादराम चौधरी ने बताया कि यह मंदिर करीब 600 साल पुराना है जो यहां के आनंदपुरा और पंडितपुरा के जागीरदारों ने बनवाया था यहां बहुत ज्यादा तादाद में लोगों का मेला भरता था. किडे से सताए हुए जानवर और आदमी की बिमारी का तेजा जी महाराज का घुड़ला झाड़ा लगाकर दूर करता था लेकिन धीरे-धीरे कम हो गया , तेजा जी महाराज के मेले में दूरदराज से लोग आते थे. 


यह भी पढ़ें- PNB recruitment: पंजाब नेशनल बैंक में बंपर भर्ती, सैलरी देख खुदको रोक नहीं पाएंगे एप्लाई करने से


 लेकिन काफी दिनों से मेले का अयोजन नही हो रहा था . लेकिन आसपास के गांव के युवाओं ने मिलकर पिछले 2 वर्ष से तेजाजी महाराज का मेले का आयोजन करवाया और पिछले मेले में कहा की अगली बार मेले में तेजाजी महाराज का भव्य जीर्णोद्धार कार्य करवाया जाएगा जो आज दिनांक 1 जून 2023 को पंडित संतोष शास्त्री ने विधि विधान से पूजा पाठ के माध्यम से शुरू किया करवाया ,सभी समाज के लोगो ने मिलकर मन्दिर निर्माण में होने वाले खर्चे को उठाने का निर्णय लिया और सामाजिक सद्भावना का संदेश दीया.