Kirori Lal Meena : राजस्थान के डूंगरपुर जिले में मिले आरडीएक्स और उदयपुर में रेलवे ट्रैक को उड़ाने की साजिश को लेकर सांसद किरोड़ी लाल मीणा ने बड़ा बयान देते हुए कहा यह राजस्थान सरकार की इंटेलीजेंस को फेल्योर साबित कर रहा है. पीएम नरेंद्र मोदी अपना दूसरा कार्यकाल सफलतम पूरा कर रहे हैं लेकिन उनके कार्यकाल में देश में कहीं भी इस तरीके से आरडीएक्स नहीं मिला. यहां मिला राजस्थान शांत प्रदेश है लेकिन टेररिस्ट एलिमेंट की यह घुसपैठ अचरज का विषय है. गहलोत सरकार की लचर व्यवस्था के चलते यहां आतंकवादियों देश विरोधियों का मनोबल इतना बढ़ गया कि अब यहां आरडीएक्स भी मिलने लगा है. किरोड़ी ने कहा राजस्थान अपराध में भी नंबर वन बन चुका है वही इंटेलीजेंस के विफल को लेकर कहा मैं भी पूर्व में जनहित के मुद्दों को लेकर सीएम हाउस तक पहुंच गया लेकिन किसी को भनक तक नहीं लगी यह सरकार की कार्यशैली पर बड़ा प्रश्न चिन्ह है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पश्चिमी राजस्थान के आदिवासी क्षेत्र में इन गतिविधियों को लेकर सांसद ने कहा वहां गरीबी है कुपोषण है बड़े पैमाने पर बेटियों की खरीद-फरोख्त भी हो रही है तो वही लोभ लालच भय और दबाव देकर धर्म परिवर्तन की घटनाएं भी देखने को मिलती है ऐसे में उनकी बदहाली को लेकर अराष्ट्रीय तत्व हैं वह सक्रिय हो सकते हैं सरकार को इस पर भी सोचना चाहिए।


गुजरात विधानसभा चुनाव को लेकर सांसद किरोड़ी लाल मीणा ने कहा जो सूचनाएं मिल रही है उनके मुताबिक भाजपा की प्रचंड बहुमत से विजय पताका लहरायेगी मुझे भी गुजरात जाने का पार्टी ने आदेश दिया है 4 दिन के लिए मैं गुजरात रहूंगा जहां मुझे ट्राईबल बाहुल्य क्षेत्र की जिम्मेदारी दी गई है जहां में पहुंचकर लोगों से भाजपा के लिए वोट मांगूंगा.


वही प्रदेश में चल रहे धर्म परिवर्तन के मामलों को लेकर सांसद किरोड़ी लाल मीणा ने कहा देश का सर्वोच्च न्यायालय जब इसकी चिंता करें तो सरकारों को भी इसकी चिंता करनी पड़ेगी बलपूर्वक लव जिहाद के चलते धर्म परिवर्तन होना अच्छे संकेत नहीं है किरोड़ी ने कहा बेरहमी से एक युवती के 35 टुकड़े कर उन्हें फेंकना तो वही सवाई माधोपुर में कुछ दिन पहले बलपूर्वक एक युवती को उठा ले जाना ऐसी कई घटनाएं सामने आ चुकी है ये एक्सटिमिस्ट समाज में जहर घोलना चाहते हैं देश विरोधी हैं जबरन धर्म परिवर्तन करा रहे हैं इनके खिलाफ सख्त कार्यवाही होनी चाहिये और देश मे सख्त कानून लागू करना चाहिए.


वहीं सांसद किरोड़ी लाल मीणा ने प्रदेश में मंत्रियों द्वारा ब्यूरोक्रेसी की एसीआर भरने की मांग को लेकर कहा यह मंत्रियों की भूख है मंत्रियों को अधिकार नहीं मिला उसके बावजूद भी मंत्री आरएएस अधिकारी को प्रताड़ित कर बैठक से बाहर निकाल दे मंत्रियों को ब्यूरोक्रेसी की एसीआर बनने का अधिकार मिल गया तो ब्यूरोक्रेसी का राजनीतिकरण हो जाएगा इससे आमजन को न्याय मिलना मुश्किल होगा ओर यह खतरनाक साबित होगा आज भी ब्यूरोक्रेसी पूरी तरह प्रभावित है तबादले पोस्टिंग में मंत्री हावी हैं भारी भ्रष्टाचार कर रहे हैं ले देकर काम कर रहे हैं और ब्यूरोक्रेसी पर दबाव बना रहे हैं वही पुलिस का राजनीतिकरण बहुत अधिक हो गया जिसके चलते राज्य की कानून व्यवस्था भी बिगड़ने लगी है.


सांसद किरोड़ी लाल मीणा ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और सचिन पायलट की लड़ाई को लेकर कहा यह राख के नीचे धधकते अंगारे हैं और जब कभी वह एकदम विस्फोट करेंगे तो कांग्रेस पूरी तरह बिखर जाएगी दोनों की जबरदस्त लड़ाई है दोनों की लड़ाई में भारी भ्रष्टाचार है भारी भेदभाव है भारी पक्षपात है और राज्य बदहाली की ओर है राजस्थान की जनता त्रस्त है अशोक गहलोत और सचिन पायलट की लड़ाई में राजस्थान की जनता सैंडविच बन चुकी है.


Reporter- Laxmi Sharma


यह भी पढ़ें - 


Rajasthan CM : क्या सचिन पायलट को मिलने वाली है कमान ? खाचरियावास से मुलाकात की इनसाइड स्टोरी