Dausa: दौसा और बांदीकुई ब्लॉक के कम्युनिटी हेल्थ ऑफिसर बीसीएमएचओ के एक आदेश को लेकर खासा आक्रोशित हैं. दौसा और बांदीकुई बीसीएमएचओ ने सीएचओ अटेंडेंस वेरीफाई को लेकर एएनएम को अधिकृत करते हुए आदेश जारी कर दिये, जिसको लेकर सीएचओ ने नाराजगी जताई है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सीएचओ का कहना है कि सीएमएचओ द्वारा उनकी हाजिरी वेरीफाई को लेकर एएनएम को अधिकृत करने का आदेश न्याय उचित नहीं है. उनकी योग्यता एएनएम से अधिक है, ऐसे में यह आदेश हमें स्वीकार नहीं हैं.


यह भी पढे़ं- हैवान बनी पत्नी ने पति के सिर पर 7 बार मारी कुल्हाड़ी, चीखते हुआ भागा, फिर...


बीसीएमएचओ के आदेश के चलते गुस्साए करीब 3 दर्जन से अधिक सीएचओ मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी के कार्यालय पहुंचे और वहां अपना आक्रोश व्यक्त किया. साथ ही सीएमएचओ डॉ सुभाष बिलोनिया को उनकी समस्या के समाधान को लेकर एक ज्ञापन भी सौंपा. सीएचओ ने ज्ञापन में 3 सूत्रीय मांग पत्र दिया, जिसमें अटेंडेंस वेरिफाई मुख्य मांग है. ज्ञापन देते समय सीएचओ सीएमएचओ के सामने काफी आक्रोशित दिखाई दिए लेकिन सीएमएचओ डॉ. सुभाष बिलोनिया ने उन्हें समझाइश कर शांत किया.


दौसा सीएमएचओ डॉ. सुभाष बिलोनिया ने सीएचओ को भरोसा देते हुए कहा कि सीएमएचओ द्वारा जारी किए गए आदेशों को फिलहाल रोक दिया गया है. साथ ही केंद्र सरकार एचडब्ल्यूसी की गाइडलाइन के अनुरूप उनकी समस्या का समाधान किया जाएगा.


ज्ञापन में कही गई ये बातें
नर्सेज एसोसिएशन के जिलाध्यक्ष महेंद्र मीणा के नेतृत्व में दिए ज्ञापन में बताया है कि दौसा और बांदीकुई ब्लॉक सीएमएचओ ने कम्युनिटी हेल्थ ऑफिसर की अटेंडेंस एएनएम से वेरिफाई कराने के आदेश जारी किए हैं, जो कि न्यायोचित और नियम के विरुद्ध हैं. इसके साथ ही सीएचओ की ड्यूटी केंद्र सरकार की गाइडलाइन के अनुसार HWC पर ही लगाई जाए तथा ग्राम पंचायत मुख्यालय पर स्थित उपस्वास्थ्य केंद्रों में मूलभूत सुविधाओं का अभाव होने से सीएचओ को काम करने में परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.


क्या बोले नर्सेज एसोसिएशन के जिला महामंत्री राजेश गुर्जर 
नर्सेज एसोसिएशन के जिला महामंत्री राजेश गुर्जर ने बताया कि कम्युनिटी हेल्थ ऑफिसर लगे सभी कार्मिक एएनएम से हाई क्वालीफिकेशन वाले हैं, ऐसे में इनकी अटेंडेंस वेरिफिकेशन एएनएम से करवाने वाले आदेशों का हम कड़ा विरोध करते हैं. सीएचओ ने चेतावनी देते हुए कहा 15 दिन में उनकी समस्या का निदान नहीं हुआ तो फिर वह आंदोलन भी कर सकते हैं.


Reporter- Laxmi Avtar Sharma


यह भी पढे़ं-  Udaipur Murder Case: उदयपुर मर्डर पर CM अशोक गहलोत की लोगों से बड़ी अपील


अपने जिले की खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें.