Dausa: जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग के जोधपुर के चीफ इंजीनियर और दौसा जिले के प्रभारी नीरज माथुर आज सर्किट हाउस पहुंचे. जहां जल जीवन मिशन सहित जिले में चल रही पेयजल की अन्य योजनाओं को लेकर विभागीय अधिकारियों की बैठक ली. इस दौरान उनके साथ जयपुर से एडिशनल चीफ इंजीनियर श्रीवास्तव भी मौजूद रहे.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

चीफ इंजीनियर नीरज माथुर ने मीडिया से मुखातिब होते हुए कहा कि पेयजल को लेकर सरकार द्वारा चलाई जा रही योजनाओं की मॉनिटरिंग के लिए सरकार की मंशा के अनुरूप मुझे दौसा जिले का प्रभारी बनाया गया है. ताकि जिले में पेयजल के लिये प्रभावी तरीके से काम हो सके. इस बार अच्छी बारिश हुई है ऐसे में जो विभाग के ट्यूबवेल हैं वह रिचार्ज हुए हैं. ऐसे में उम्मीद है इस बार गर्मी के दौरान पानी की समस्या उत्पन्न नहीं होगी. वहीं दौसा जिले की पेयजल समस्या का स्थाई समाधान को लेकर नीरज माथुर ने कहा कि इसके लिए ईसरदा बांध का काम प्रगति पर है और जैसे ही बांध का काम पूर्ण होगा तो जिले को ईसरदा बांध से पानी की सप्लाई होगी.


जिससे हमेशा के लिए यहां पानी की समस्या का समाधान हो जाएगा. इसके लिए सरकार द्वारा तीव्र गति से काम करवाया जा रहा है और प्रभावी मॉनिटरिंग की जा रही है. दौसा जिला पिछले लंबे समय से डार्क जोन है और इसके लिए जिले की पानी को लेकर वैकल्पिक व्यवस्थाएं की जा रही है और पूर्णकालिक समाधान ईसरदा बांध का काम पूर्ण होने पर ही होगा. हालांकि पहले के मुकाबले दौसा शहर की पेयजल समस्या काफी हद तक ठीक हुई है.


दौसा शहर में पूर्व में पीएचइडी द्वारा लाखों रुपए खर्च कर कई ऐसी लाइनें बिछाई गई है जिनमें आज तक एक बूंद भी पानी नहीं आया ऐसे में विभाग का लाखों रुपया यूं ही बर्बाद हो गया इस सवाल पर चीफ इंजीनियर नीरज माथुर ने कहा कि दौसा शहर में पूर्व में पेयजल की जो लाइनें बिछी हुई है या जिनमें पानी नहीं आ रहा है किस स्थिति में है इसकी भी जांच करवाई जाएगी ताकि पानी व्यर्थ खराब नहीं हो और लोगों को सरकार की मंशा के अनुरूप समय पर पेयजल मिले. विभागीय अधिकारियों की बैठक के बाद चीफ इंजीनियर नीरज माथुर और एडिशनल चीफ इंजीनियर अरुण श्रीवास्तव ने कई जगह मौके पर पहुंचकर जल जीवन मिशन के तहत चल रहे कामों का भी निरीक्षण किया.


साथ ही नीरज माथुर ने बैठक के दौरान विभाग के अधिकारियों को सरकार की मंशा के अनुरूप काम करने के सख्त निर्देश दिए. वहीं काम में लापरवाही नहीं हो इसकी भी हिदायत दी.


Reporter-LAXMI AVATAR SHARMA


यह भी पढे़ं- Video: एक कुत्ते ने हिला दिया पूरा सोशल मीडिया, गाया ऐसा गाना कि मंडली भी हैरान हो गई


यह भी पढे़ं- एक बार फिर बिना कपड़ों के कैमरे के सामने आई उर्फी जावेद, महज 2 शंखों से ढका ऊपरी बदन


यह भी पढे़ं- Video: पिंजरे में बंद मुर्गे को मुर्गी ने करवाया आजाद, बाहर निकलते ही लिपट पड़े दोनों