Dausa News: दौसा जिला स्वास्थ्य विभाग द्वारा आज से यूटीबी भर्ती प्रक्रिया के तहत डॉक्टर ,नर्सिंग कर्मी और एएनएम भर्ती की प्रक्रिया शुरू की विभाग द्वारा जैसे ही पदों से 3 गुना अभ्यर्थियों की लिस्ट जारी करते हुए चस्पा की गई, तो अभ्यर्थियों के विरोध के स्वर तेज हो गए. अभ्यर्थियों ने भर्ती प्रक्रिया में धांधली का आरोप लगाते हुए सीएमएचओ ऑफिस के मुख्य दरवाजे के ताला जड़ दिया और नारेबाजी शुरू कर दी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

विरोध कर रहे अभ्यर्थियों का कहना है मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी द्वारा जो लिस्ट जारी की गई है. उसमें भ्रष्टाचार की बू आ रही है. अभ्यर्थियों का सीधा आरोप है कि इस लिस्ट में जिन लोगों के नाम आए हैं, उनमें से बहुत से लोग ऐसे हैं जो मेरिट में नहीं आ रहे.


उसके बावजूद भी लिस्ट में उनके नाम है, जबकि जो योग्य और अनुभवी व्यक्ति है उन्हें छोड़ दिया गया जबकि लिस्ट में ऐसे ऐसे लोगों के नाम है, जिनके पास ना तो कोई अनुभव प्रमाण पत्र है और ना ही उनकी मेरिट अधिक है उसके बावजूद भी उन्हें यूटीबी भर्ती प्रक्रिया में जगह दी जा रही है जो योग्य अभ्यर्थियों के साथ सरासर धोखा है.


अभ्यर्थियों का तो यहां तक कहना है कि कहीं ऐसा तो नहीं सीएमएचओ और उनके आका मिल बांट कर यह खेल कर रहे हो अभ्यर्थियों की मांग है दौसा स्वास्थ्य महकमे द्वारा यूटीबी भर्ती प्रक्रिया के तहत जिन अभ्यर्थियों की लिस्ट जारी की गई है. 


अगर उनकी पारदर्शिता के साथ जांच हो तो पूरा सच सबके सामने आ जाएगा. वहीं, यूटीबी भर्ती प्रक्रिया को लेकर जब दौसा सीएमएचओ डॉ. सुभाष बिलोनिया से बात की गई तो उन्होंने अभ्यर्थियों द्वारा लगाए जा रहे. आरोपों को निराधार बताया बेबुनियाद बताया. 


उन्होंने कहा पूरी भर्ती प्रक्रिया पारदर्शिता के साथ नियमों के तहत की जा रही है इसमें किसी प्रकार का घाल मेल नहीं है, विरोध करने वाले वह अभ्यर्थी है, जिनका नियमों के तहत लिस्ट में नाम नहीं आया. दौसा जिले में यूटीबी भर्ती प्रक्रिया के तहत 130 डॉक्टर ,एएनएम और नर्सिंग कर्मियों को भर्ती किया जाना है लेकिन भर्ती प्रक्रिया के शुरू होते ही अभ्यर्थियों के विरोध के स्वर भी मुखर होने लगे हैं.


ये भी पढ़ें- चौमूं: जमीनी विवाद में एक पक्ष के लोगों ने दूसरे पक्ष पर चढ़ाया ट्रैक्टर, झगड़े के दौरान 6 लोग हुए गंभीर घायल