Dausa News: इंडिया और भारत विवाद को लेकर तूल दे रही कांग्रेस पर सांसद किरोड़ी लाल मीणा ने बड़ा हमला बोला है. सांसद किरोड़ी लाल मीणा ने कहा- कांग्रेस बेवजह इसका विरोध कर रही है, भारत शब्द हमारी संस्कृति के अनुरूप है. हमारी आत्मा में बसा हुआ है. दुष्यंत पुत्र भरत के नाम पर भारत पड़ा, जो सिंघो से हठखेलिया किया करते थे. हमारे वेदों में पुराणों में यह समाहित है और हमारे संत माहपुरुषों का दिया हुआ नाम भारत है, जो भारत की संस्कृति से मिलता हुआ है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यह भी पढ़ेंः प्रियंका गांधी के टोक आने से पहले निवाई पहुंचे सीएम गहलोत, 10 सितंबर को करेंगी इंदिरा गांधी रसोई योजना की शुरूआत


हम भारत माता की जय बोलते हैं न की इंडिया माता की जय
भारत एक शब्द नहीं है, यह देश की आत्मा है और इसीलिए हम भारत माता की जय बोलते हैं न की इंडिया माता की जय . जब ईस्ट इंडिया कंपनी भारत आई थी तो अंग्रेजों ने इसे इंडिया नाम दिया था. ऐसे में देश से गुलामी के चिन्ह मिटने चाहिए और उन गुलामी के चिन्हों को मिटाने का काम कर रहे हैं.


इंडिया हमारी अंतरात्मा की आवाज नहीं है- सांसद किरोड़ी लाल मीणा
 देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इंडिया हमारी अंतरात्मा की आवाज नहीं है लेकिन भारत हमारी अंतरात्मा की आवाज है जब इसको लेकर असेंबली में उस समय बहस हुई थी तो अधिकतर लोगों ने भारत नाम रखने की बात कही थी लेकिन डॉक्टर भीमराव अंबेडकर ने इसे इसलिए इंडिया कर दिया कि कोई विवाद खड़ा नहीं हो .


MP किरोड़ी ने कहा कि,"भारत नाम हमारे धर्म संस्कृति और आध्यात्मिक से जुड़ा हुआ है ओर प्राचीन नाम ऐसे में इंडिया नाम हटाना चाहिए और भारत नाम होना चाहिए और इसमें कांग्रेस को भी कोई एतराज नहीं करना चाहिए."


यह भी पढ़ेंः Sawai Madhopur News: प्रियंका गांधी के परिवार को रणथंभौर पार्क में मिली मायूसी, नहीं कर पाए 'बाघों' संग मस्ती