Dausa: महात्मा गांधी द्वारा अगस्त क्रांति के तहत किए गए अंग्रेजों भारत छोड़ो आंदोलन के तर्ज पर सांसद किरोड़ी लाल मीणा अगस्त क्रांति के दिन आदिवासी दिवस पर जल क्रांति की जंग शुरू करेंगे यानी 9 अगस्त को दौसा के नांगल प्यारीवास में 75000 लोगों की भीड़ के बीच सांसद किरोड़ी लाल मीणा पूर्वी राजस्थान की अति महत्वपूर्ण ERCP योजना को लेकर जंग ए एलान का शंखनाद करेंगे.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जल क्रांति की जंग सफल हो, इसको लेकर पूर्वी राजस्थान के 13 जिलों में गांव गांव ढाणी ढाणी प्रचार प्रसार किया जा रहा है. लोगों की जागरूकता के लिए पोस्टर बैनर और होर्डिंग लगाए जा रहे हैं. साथ ही जल क्रांति के आंदोलन में शामिल होने के लिए पीले चावल देकर संकल्प भी दिलाया जा रहा है. खुद सांसद किरोड़ी लाल मीणा ने पोस्टर का विमोचन कर कार्यकर्ताओं को सौंपा, जिसे लेकर कार्यकर्ता पूर्वी राजस्थान के गांव गांव में पहुंच रहे हैं.


यह भी पढे़ं- किरोड़ी लाल मीणा ने आमागढ़ दुर्ग पर फहराया मीन समाज का झंडा, कही बड़ी बात


क्या बोले सांसद किरोड़ी लाल मीणा 
सांसद किरोड़ी लाल मीणा ने कहा कि केंद्र की सरकार ERCP को राष्ट्रीय परियोजना घोषित करना चाहती है लेकिन राजस्थान सरकार उस में रोड़ा बनी हुई है, राज्य सरकार अपनी सियासत चमकाने और वोट बैंक बढ़ाने के लिए जनता को गुमराह कर रही है जबकि इसमें केंद्र सरकार का कोई दोष नहीं है. सवाल यह है कि जब केंद्र सरकार द्वारा राज्य सरकार से 75% वाटर डिपेंडेबिलिटी और मध्य प्रदेश सरकार का सहमति पत्र मांग रही है तो उसे देने में क्या हर्ज है. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत अगर इस काम को पूरा कर दे तो मैं गारंटी देता हूं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पूर्वी राजस्थान की ईआरसीपी योजना को राष्ट्रीय परियोजना घोषित करने में क्षणिक देर भी नहीं करेंगे लेकिन राजस्थान के मुख्यमंत्री और उनके मंत्रिमंडल के मंत्री अनर्गल बयानबाजी कर जनता को डायवर्ट करना चाहते हैं. 


इनकी सियासी चाल को जनता भी बखूबी समझ रही है. ERCP 40 हजार करोड़ की योजना है, जो राज्य सरकार के बस की बात नहीं राज्य सरकार के मंत्री जनता को झूठ बोलकर कह रहे हैं. बजट में 10000 करोड़ का प्रावधान किया है और आगे भी करते रहेंगे. केवल कागजों में प्रावधान करने से काम नहीं हो सकता राज्य सरकार अपने स्तर पर इस योजना को सौ साल में भी पूरा नहीं कर सकती. कांग्रेस की राजस्थान सरकार 2023 के विधानसभा चुनाव में भोली भाली जनता के वोट हथियाने के लिए यह महज एक शगुफा छोड़ रही है लेकिन इनकी झूठ और शगूफे को जनता भी भली-भांति समझ रही है.


सांसद किरोड़ी लाल मीणा ने किया यह ऐलान 
सांसद किरोड़ी लाल मीणा ने ऐलान करते हुए कहा कि आदिवासी दिवस के दिन अगस्त क्रांति की तर्ज पर जल क्रांति का आगाज होगा और इस जल क्रांति के जरिए पूर्वी राजस्थान की जनता से मेरा वादा है. हर हाल में चप्पे-चप्पे पर पानी पहुंचेगा. इसके लिए 9 अगस्त के दिन सभा स्थल पर लाखों लोगों की भीड़ जुटेगी, जहां से 75000 लोगों के साथ हाथों में तिरंगा लिए हुए दौसा के नांगल प्यारीवास से जयपुर कूच करूंगा और सिविल लाइन पहुंचकर सीएम आवास का घेराव किया जाएगा जरूरत पड़ी तो धरना भी देंगे.


हमारी मांग है कि राज्य सरकार केंद्र सरकार के नियमों के तहत ERCP राष्ट्रीय योजना घोषित हो, इसके लिए जरूरी दस्तावेज भेजें. वहीं सांसद किरोड़ी लाल मीणा ने कहा कि सीपी पार्क किसी को भी राजनीति नहीं करनी चाहिए. मैं भी कोई राजनीति नहीं कर रहा. मेरी मंशा है पूर्वी राजस्थान को पानी मिले. वहीं पूर्वी राजस्थान के 13 जिलों के सभी सांसद और विधायकों से किरोड़ीलाल लाल मीणा ने ईआरसीपी को राष्ट्रीय परियोजना घोषित करवाने के लिए राजनीति से ऊपर उठकर जनहित के लिये एक होने आव्हान किया. साथ ही क्षेत्र की 84 विधानसभा के विधायकों और सांसदों को सभा मे आने के लिये आमंत्रित किया, जिसके लिये किरोड़ीलाल मीणा की तरफ से आमंत्रण पत्र भी भिजवाए जा रहे हैं. जयपुर कूच के ऐलान के बाद दौसा जिले सहित राजधानी में बैठे पुलिस प्रशासन के आला अधिकारियों के भी हाथ पैर फूल रहे हैं. लाखों की भीड़ जुटने के ऐलान के साथ ही अधिकारी लगातार सभा स्थल का दौरा कर जायजा ले रहे हैं.


Reporter -LAXMI AVATAR SHARMA


दौसा की खबरों के लिए यहां क्लिक करें.


यह भी पढ़ें- जिंदगी भर पति से ये बातें छिपाती है हर पत्नी, आखिरी दम तक नहीं बताती, खुद ले सकते टेस्ट


यह भी पढ़ें- पतियों के मुंह से ये बातें सुनना पसंद करती हैं बीवियां, शादी से पहले से होता है सपना


यह भी पढे़ं- शादी से पहले लड़कियों के बारे में लड़के जरूर जान लें ये बातें, वरना पछताते फिरेंगे लड़के


यह भी पढे़ं-  कहीं आप भी तो नहीं दूसरों के सामने कर चुके हैं इन 4 बातों का जिक्र, जिंदगी भर हो सकता पछतावा