Corruption in Jal Jeevan Mission, Dausa News: महवा से भाजपा के टिकट पर विधानसभा प्रत्याशी रहे पूर्व प्रधान राजेंद्र मीणा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित कर क्षेत्र में जल जीवन मिशन (Jal Jeevan Mission) में भारी भ्रष्टाचार का आरोप लगाया है. पूर्व प्रधान राजेंद्र मीणा का आरोप है क्षेत्रीय विधायक ओपी हुडला ने जलदाय विभाग के अधिकारियों पर दबाव बनाकर ठेकेदारों से मिलीभगत कर बड़ा भ्रष्टाचार किया है.


ठेकेदारों से मिलीभगत कर बड़ा भ्रष्टाचार का आरोप


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

केंद्र सरकार ने जल जीवन मिशन योजना इसलिए शुरू की थी ताकि लोगों को घर-घर पानी मिल सके लेकिन जेजेएम योजना (JJM Yojna) को ऐसे नेताओं ने भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ा दिया. राजेंद्र मीणा का आरोप है क्षेत्र में 348 बोरवेल लगने थे लेकिन हमारे सामने महज 190 बोरवेल ही आए हैं उनमें भी जो बोरवेल ड्राइ थे उनका भी पूरा भुगतान उठाया गया है साथ ही पानी के लिए जिन टंकियों का निर्माण किया गया उनमें भी घटिया सामग्री का इस्तेमाल किया गया.


ये भी पढ़ें- डूंगरपुर मेडिकल स्टूडेंट्स ने नेक्स्ट एग्जाम का किया विरोध, कलेक्ट्रेट पर किया प्रदर्शन


जिसके चलते उनमें पानी का रिसाव हो रहा है महवा में जल जीवन मिशन में केंद्र की नीतियों के तहत काम नहीं हुआ. घटिया पाइपों का इस्तेमाल किया गया है. ऐसे में राजस्थान सरकार से हमारी मांग है कि महवा में जल जीवन मिशन में जो भ्रष्टाचार का खेल हुआ है उसकी जांच करवाएं.


पूर्व में सांसद किरोड़ी लाल मीणा ने भी जल जीवन मिशन में भ्रष्टाचार को लेकर प्रदेश में हजारों करोड़ रुपए के घोटाले का आरोप लगाया था. जिसके बाद सरकार ने कई टेंडर निरस्त भी किए हैं. इससे साफ जाहिर हो रहा है कि प्रदेश में जल जीवन मिशन में भारी भ्रष्टाचार है ओर इसकी जांच का दायरा बड़े तो बड़े भ्रष्टाचार का खेल उजागर होगा.