Dausa: दौसा के बांदीकुई में पंचायत समिति परिसर में बनी पानी की टंकी पर चढ़कर एक युवक ने हाई वोल्टेज ड्रामा खड़ा कर दिया. सूचना पर बांदीकुई थाना पुलिस मौके पर पहुंची मामले की जानकारी ली. तो पता लगा युवक जमीन विवाद को लेकर परेशान था और मसले के हल के लिए पानी की टंकी पर चढ़ा. पुलिस ने युवक से टंकी से नीचे उतरने की मिन्नतें की लेकिन युवक ठस से मस नहीं हुआ युवक ने कहा कि पहले मुझे न्याय दो ऐसे में पुलिस की मुश्किलें और बढ़ गई पुलिस ने युवक को बातों में उलझा या और तीन पुलिसकर्मी पानी की टंकी पर चढ़े और पीछे से युवक को पकड़ लिया. वह मुश्किल पुलिस युवक को टंकी से नीचे उतार कर लाई और थाने ले गई पुलिस को टंकी पर युवक के पास से माचिस और एक रसायन से भरी बोतल भी मिली.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

युवक ने पुलिस को बताया उसका परिवार के लोगों से ही जमीन को लेकर विवाद चल रहा है और इस समय खेत में खरीफ की फसल खड़ी हुई थी जिसे दूसरे पक्ष ने काट लिया पीड़ित युवक प्रकाश बांदीकुई के सुजान पाड़ा गांव का निवासी है पुलिस युवक से पूछताछ में जुटी हुई है अक्सर प्रदेश में इन दिनों इस तरीके की कई घटनाएं देखने को मिल चुकी है जहां न्याय को लेकर सिस्टम का ध्यान आकर्षण करने के लिए लोग पानी की टंकी पर चढ़ने का और आत्मदाह करने जैसे कदम उठाकर हाई वोल्टेज ड्रामा करते हैं.


वहीं कई आत्मदाह की घटनाएं हो भी चुकी है लेकिन सवाल यह है इस तरह की घटनाएं कब थमेगी आखिर क्यों नहीं सिस्टम में जमे लोग समय पर कार्यवाही करते जिससे न्याय के लिए लोग इस तरह के कदम उठाए ही नहीं प्रदेश के लोगों को त्वरित न्याय मिले इसके लिए सरकार द्वारा पोर्टल और जनसुनवाई के कार्यक्रम चलाए जा रहे हैं उसके बावजूद भी लोगों की समस्याओं का समाधान समय पर नहीं हो तो यह सिस्टम में जमे लोगों की खामी कह सकते हैं जो सरकार की मंशा के अनुरूप काम नहीं कर रहे ऐसे लापरवाह अधिकारी और कर्मचारी सरकार की भी फजीहत करवा रहे हैं.


Reporter- Laxmi Sharma


राजस्थान की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


यह भी पढ़ेंः जेम्स वेब से दिखा फैंटम गैलेक्सी का 'दिल', वैज्ञानिकों को मिली अहम जानकारी


यह भी पढ़ेंः पानी पर रहने वाले मेंढक मिले पेड़ों पर, वैज्ञानिक हैरान, कहीं इंसानों के लिए नई मुसीबत तो नहीं