Dausa: प्रमुख शासन सचिव चिकित्सा वैभव गालरिया आज दौसा के दौरे पर रहे. जहां निर्माणाधीन मेडिकल कॉलेज का अवलोकन किया. इस दौरान कलेक्टर कमर चौधरी सहित जिले के स्वास्थ्य महकमे के अधिकारी भी मौजूद रहे. प्रमुख शासन सचिव चिकित्सा वैभव गालरिया ने कहा कि जुलाई 2023 में जिले में मेडिकल कॉलेज शुरू होनी है निर्माण प्रगति पर है. वहीं आईएमसी के प्रथम फेज के निरीक्षण के लिए अप्लाई कर दिया गया है जिससे नियमों के मुताबिक निरीक्षण से पहले काम पूरा हो इसको लेकर दौरा किया गया है. कलेक्टर और स्वास्थ्य महकमे के अधिकारियों से चर्चा कर उन्हें निर्देशित कर दिया गया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

वैभव गालरिया दौसा जिला अस्पताल भी पहुंचे जहां उन्होंने मेडिकल कॉलेज के लिहाज से बनने वाले अतिरिक्त 210 बेड के वार्ड की जगह भी देखी. गालरिया ने कहा कि इसका काम भी नवंबर 2022 तक शुरू कर दिया जाएगा. साथ ही जिला अस्पताल परिसर में नया ट्रॉमा सेंटर बनाने को लेकर भी पीएमओ और कलेक्टर से चर्चा की.


वैभव गालरिया ने कहा कि उम्मीद है नियत समय पर मेडिकल कॉलेज का निर्माण कार्य पूरा होगा और नियत समय यानी जुलाई 2023 में मेडिकल कॉलेज शुरू हो जाएगी. इसके पूरे प्रयास किए जा रहे हैं. वहीं जिला अस्पताल में व्यवस्थाएं और दुरुस्त हो इसको लेकर भी पीएमओ और कलेक्टर को निर्देश दिए गए हैं.


Report- Laxmi Sharma


अपने जिले की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


मुख्यमंत्री ने पायलट पर फिर साधा निशाना, बिना नाम लिए बोले- कुछ नेता कार्यकर्ताओं को भड़का रहे


दुर्गापुरा रेलवे स्टेशन पर मिला हाथ कटा शव, 2 घंटे बाद सड़क पर मिला युवक का हाथ